Breaking News
Home / ताजा खबर / पश्चिम बंगाल की सियासत गरमाई, ममता बनर्जी ने दिया EC के खिलाफ धरना

पश्चिम बंगाल की सियासत गरमाई, ममता बनर्जी ने दिया EC के खिलाफ धरना

पश्चिम बंगाल का सियासी खेल लगातार दिलचस्प होता जा रहा है। बीजेपी और टीएमसी के बीच लगातार वार पलटवार के दौर में अब चुनाव आयोग पर भी निशाना साधा जाने लगा है। चुनाव आयोग के बैन के खिलाफ ममता बनर्जी का धरना देखने को मिला है। चुनाव आयोग के निर्देशों का सांकेतिक विरोध जताने के लिए ममता बनर्जी ने गले में काले रंग की चादर लपेटकर धरना दिया। धरने के दौरान ममता बनर्जी ने काले कलर का मास्क भी पहना। धरना देने ममता बनर्जी तय समय से पहले ही कोलकाता के गांधी मूर्ति स्थान पर पहुंच गई थीं। ममता बनर्जी धरना स्थल पर व्हीलचेयर पर बैठी हुई दिखीं। इस दौरान ममता बनर्जी पेंटिंग करती भी दिखाई दीं।

दरअसल विवादित बयान देने की वजह से चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर बैन किया है। आयोग ने प्रचार करने पर 24 घंटों के लिए रोक लगा दी है। ये रोक सोमवार शाम 8 बजे से लेकर आज शाम 8 बजे तक जारी रहेगी।

दरअसल भड़काऊ बयान देने के आरोपों को लेकर आयोग ने ममता बनर्जी पर कार्रवाई की थी। बीजेपी ने उनके बयान के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की थी। बीजेपी ने कहा था कि वह सांप्रदायिकता को आधार बनाकर वोट मांग रही हैं। शिकायत मिलने के बाद चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर ममता बनर्जी से जवाब मांगा था। चुनाव आयोग के आदेश में साफ किया गया था कि आयोग पूरे राज्य में कानून व्यवस्था की गंभीर समस्याएं पैदा करने की कोशिश करने वाले बयानों की निंदा करता है और ममता बनर्जी को सख्त चेतावनी देते हुए सलाह दी जाती है कि आदर्श आचार संहिता प्रभावी होने के दौरान सार्वजनिक कार्यक्रमों के दौरान ऐसे बयान देने से बचें।प

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com