Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / कोविड कंट्रोल पर सीएम योगी का सख्त निर्देश, ‘RT-PCR टेस्ट की क्षमता बढ़ाएं’

कोविड कंट्रोल पर सीएम योगी का सख्त निर्देश, ‘RT-PCR टेस्ट की क्षमता बढ़ाएं’

देश में कोरोना लगातार कहर ढा रहा है। आज ही 1.68 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस सामने आए हैं तो वहीं 904 लोगों की पिछले 24 घंटों में मौत हुई है। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला किया है। यूपी में अब कोरोना की 70 फीसदी जांच आरटीपीसीआर के जरिए करने का निर्देश दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ कोविड कंट्रोल पर अहम बैठक की। इस दौरान सीएम योगी ने प्रशासनिक अधिकारियों को निजी अस्पतालों को भी कोविड अस्पताल में तब्दील करने का निर्देश दिया है। वहीं सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में कोविड गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन कराया जाए। सीएम योगी ने कहा कि नाइट कर्फ्यू में नियम तोड़ने वालों पर सख्ती करें।

सीएम योगी ने अफसरों के साथ की गई बैठक में निर्देश दिए हैं कि गंभीर मरीजों के लिए डॉक्टर वर्चुअल आईसीयू से संवाद करें। सात ही निजी अस्पतालों को भी कोविड अस्पताल में तब्दील करें। सीएम योगी ने कहा कि जनपदों में अधिकारियों के संक्रमित होने की सूचना शासन को दें। उत्तर प्रदेश में रविवार को 15,353 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। एक दिन में आए संक्रमण का ये यूपी में अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। चौबीस घंटों में यूपी में 67 मरीजों की मौत हुई है।

पिछले 24 घंटों में प्रदेश में कोविड-19 के 15,353 नए मरीज मिले हैं। सबसे ज्यादा 4,444 नए मरीज राजधानी लखनऊ में मिले हैं। इसके अलावा वाराणसी में 1740, प्रयागराज में 1565, कानपुर नगर में 881, गोरखपुर में 390, झांसी में 291, मेरठ में 255, बलिया में 222, बांदा और बरेली में 221, गौतम बुद्ध नगर में 219 और रायबरेली में 210 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। उत्तर प्रदेश में 71,241 एक्टिव केस हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान यूपी में 2,03,780 सैंपल का टेस्ट किया गया है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com