Breaking News
Home / खेल / आईपीएल-14: पंजाब किंग्स ने भी जीत से की शुरुआत, रोमांचक मैच में राजस्थान को हराया

आईपीएल-14: पंजाब किंग्स ने भी जीत से की शुरुआत, रोमांचक मैच में राजस्थान को हराया

इंडियन प्रीमियर लीग लगातार ना सिर्फ दिलचस्प होती जा रही है। बल्कि कई अहम और रोमांचक मुकाबले भी देखने को मिल रहे हैं। 14वें सीजन में कुल चार मैच खेले जा चुके हैं और इस तरह से हर टीम ने अपना-अपना ओपनिंग मैच खेल लिया है। सोमवार को पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को चार रनों से हरा दिया। इस मैच के बाद प्वॉइंट टेबल पंजाब किंग्स प्वॉइंट टेबल में तीसरे पायदान पर पहुंच गया, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर चौथे नंबर पर खिसक गया। टॉप पर दिल्ली कैपिटल्स बना हुआ है। जबकि प्वॉइंट टेबल में सबसे आखिरी नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम है।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने सोमवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेली। हालांकि अपनी पारी के बूते वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। आखिरी ओवर में राजस्थान को जीत के लिए 13 रन चाहिए थे लेकिन तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने केवल आठ रन दिए और लगभग हारा हुआ मैच पंजाब ने रोमांचक तरीके से जीत लिया। वहीं पंजाब के लिए अर्शदीप सिंह ने 35 रन देकर तीन विकेट लिए। 33 गेंद पर 50 रन पूरा करने वाले संजू ने 54वां गेंद पर अपना शतक पूरा किया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब ने लोकेश राहुल के 91 रनों और दीपक हुड्डा की 64 रनों की पारी के जरिए 20 ओवर में छह विकेट पर 221 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। पिछले सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले राहुल इस बार 50 गेंदों में सात चौकों और पांच छक्कों की मदद से 91 रन बनाकर आउट हुए। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने भेजे गए दीपक हुड्डा ने मात्र 28 गेंदों पर 64 रन में चार चौके और छह छक्के लगाए। तीसरे नंबर पर उतरे क्रिस गेल ने 28 गेंदों पर 40 रन में चार चौके और दो छक्के लगाए। ओपनर मयंक अग्रवाल ने नौ गेंदों पर 14 रन में दो चौके लगाए।

वहीं मैच के दौरान राजस्थान की तरफ से आठ गेंदबाजों ने बॉलिंग की। चेतन सकारिया और मौरिस ही विकेट लेने में कामयाब हो सके। सकारिया ने चार ओवर में 31 रन पर तीन विकेट और मौरिस ने 41 रन देकर दो विकेट लिए। रियान पराग को एक ओवर में 7 रन देकर गेल का विकेट मिला।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com