Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / यूपी में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन्स, धार्मिक स्थलों के लिए विशेष निर्देश

यूपी में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन्स, धार्मिक स्थलों के लिए विशेष निर्देश

देश के साथ साथ उत्तर प्रदेश में भी अब कोरोना विस्फोट होता दिख रहा है। प्रदेश में लगातार नए कोरोना केस सामने आ रहे हैं। कई जिलों के हालात और भी बदतर हैं। राजधानी लखनऊ में इस वक्त हालात काफी खराब दिख रहे हैं। ऐसे में अब योगी सरकार ने कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने ना सिर्फ मंत्रियों के साथ मंथन किया था बल्कि अब प्रदेश में नई गाइडलाइन्स भी जारी कर दी गई हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों से कहा कि वो अपने अपने प्रभार वाले जिलों व विधानसभा क्षेत्रों में जाएं और कोरोना संक्रमण के खिलाफ बनी कार्ययोजना लागू करवाएं। मंत्री खुद को भी संक्रमण से बचाएं रखें। सभी स्तर पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि टीकाकरण केंद्रों की संख्या 6,000 से बढ़ाकर 8,000 तक की जा रही है।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मंत्रियों से सीएम योगी ने कहा कि वे पूरी मजबूती के साथ जनता की सुरक्षा व बचाव के सम्बन्ध में हर सम्भव कार्यवाही करें। वे कोविड संक्रमण से स्वयं को बचाते हुए पूरी मजबूती के साथ जनता की सुरक्षा व बचाव के सम्बन्ध में हर सम्भव कार्यवाही करें। जहां तक सम्भव हो सके, तकनीक का सहारा लेते हुए वर्चुअल तरीकों से ही विभाग का कामकाज निपटाया जाए। साथ ही मंत्री अपने विभागों की लगातार समीक्षा करें।

वहीं इसके अलावा यूपी में नवरात्र और रमजान को लेकर भी सख्त निर्देश जारी किए गए हैं। सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में सभी धार्मिक स्थलों पर कोविड गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन कराया जाए। साथ ही नियमित तरीके से धार्मिक स्थलों का सैनिटाइजेशन किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस समय पंचायत चुनाव को भी सफलतापूर्वक कराने में वे अपनी भूमिका का निर्वहन करें। जिला प्रशासन के साथ संवाद बनाते हुए कोविड नियंत्रण सम्बन्धी कार्यवाही की जाए। धर्म स्थलों पर ज्यादा भीड़ एकत्रित न होने पाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक जिले की स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार कार्यवाही की जाए। ‘108’ एम्बुलेन्स सेवा के 50 प्रतिशत वाहनों का इस्तेमाल कोविड के लिए किया जाए।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com