Breaking News
Home / ताजा खबर / उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022:बसपा ने 53 उम्मीदवारों की एक और सूची की जारी,दिया भाजपा नेता के बेटे को टिकट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022:बसपा ने 53 उम्मीदवारों की एक और सूची की जारी,दिया भाजपा नेता के बेटे को टिकट

बसपा द्वारा 28 जनवरी को 53 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की गई.इस सूची में पांच महिलाओं और 16 मुस्लिमों को टिकट दिया गया है. इस सूची की खास बात यह है कि कभी स्वामी प्रसाद मौर्य के करीबी रहे बीएन मौर्य की बेटी अंजलि को ऊंचाहार से टिकट दिया गया है,जहां से 2017 में स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे ने भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था। वहीं अब भाजपा नेता और पूर्व कार्यवाहक मुख्यमंत्री अम्मार अंसारी के बेटे को भी बसपा द्वारा टिकट दिया गया है।

आपको बता दे पांच महिलाओं को भी बसपा की चौथी सूची में जगह दी गई है और स्वामी प्रसाद मौर्य के भाजपा छोड़ने के समय चर्चा में रही अंजलि मौर्य को रायबरेली की ऊंचाहार सीट से टिकट दिया गया है। बता दें कि अंजलि के पिता बीएन मौर्य कभी स्वामी प्रसाद मौर्य के करीबी माने जाते थे। इसके अलावा रायबरेली की ही बछरावां सीट से लाजवंती कुलीर को टिकट दिया गया है। लखीमपुरखीरी की गोलागोकर्णनाथ सीट से शिखा वर्मा और यहीं की श्रीनगर सीट से मीरा बानो और कस्ता सीट से सरिता वर्मा को टिकट दिया गया है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को जारी की गई सूची में 16 मुस्लिम उम्मीदवार हैं। जिसमे लखनऊ की नौ सीटों में चार सीटों पर पार्टी ने मुस्लिम प्रत्याशी उतारा है और पीलीभीत की बीसलपुर से अनीस खान फूलबाबू को टिकट दिया गया है. बता दें कि अनीस यहां से चार बार विधायक रह चुके हैं। और वह मायावती सरकार में मंत्री रह चुके हैं। पलिया से जाकिर हुसैन बसपा उम्मीदवार होंगे।बसपा ने सीतापुर जिले की सात सीटों में से चार पर मुस्लिम उम्मीदवार उतारे हैं। बिसवां सीट से हाशिम अली को टिकट मिला है। 2017 में यहां से भाजपा को जीत मिली थी। सीतापुर सीट से खुर्शीद अंसारी को टिकट मिला है और लहरपुर से जुनैद अंसारी, महमूदाबाद से मीसम अम्मार रिजवी को टिकट दिया है।मीसम भाजपा नेता अम्मार रिजवी के बेटे हैं।अक्तूबर 2019 में भाजपा में आने से पहले अम्मार कांग्रेस के बड़े नेताओं में गिने जाते थे। अम्मार दो बार यूपी के कार्यवाहक मुख्यमंत्री रह चुके हैं।रिजवी यूपी विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष रहने के साथ पांच बार मंत्री भी रहे।

आपको बता दें कि बसपा ने उन्नाव रेप कांड के गवाह देवेंद्र सिंह महाबली को उन्नाव सदर से टिकट दिया है. इसके अलावा लखनऊ की सभी नौ विधानसभाओं पर भी शुक्रवार को प्रत्याशियों की घोषणा कर दी गई है.मलिहाबाद से जगदीश रावत, बख्शी का तालाब से सलाउद्दीन सिद्दीकी, सरोजनी नगर से मोहम्मद जलीस खान, लखनऊ पश्चिमी से कायम रजा खान, लखनऊ उत्तरी से मोहम्मद सरवर मलिक,लखनऊ पूर्वी से आशीष कुमार सिन्हा, लखनऊ मध्य से आशीष चंद्रा श्रीवास्तव, लखनऊ कैंट से अनिल पांडेय और मोहनलालगंज से देवेंद्र कुमार सरोज चुनाव मैदान में उतरेंगे.

About P Pandey

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com