Breaking News
Home / ताजा खबर / उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों के 216 मामले सक्रिय,योगी बोले- थोड़ी सी लापरवाही पड़ेगी भारी

उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों के 216 मामले सक्रिय,योगी बोले- थोड़ी सी लापरवाही पड़ेगी भारी

कोरोना से बचाव के लिए ट्रेसिंग, टेस्टिंग, ट्रीटमेंट और टीकाकरण की नीति के सही क्रियान्वयन से प्रदेश में स्थिति नियंत्रित है।वहीं बीते 24 घंटों में हुई 01 लाख 84 हजार 494 सैम्पल की जांच में कुल 21 संक्रमितों की पुष्टि हुई है।इसी अवधि में 14 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए है।इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में दिशा-निर्देशों का पूरी क्षमता से पालन किया जाए।

गौरतलब है कि प्रदेश में आज कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 216 है और 16 लाख 87 हजार 633 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं।मुख्यमंत्री योगी ने टीम-9 के साथ बैठक में कहा कि आज 39 जिलों में एक भी कोविड मरीज शेष नहीं है।कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।थोड़ी सी लापरवाही भारी पड़ सकती है।भारत सरकार के ताजा दिशा-निर्देशों के अनुरूप नए वैरिएंट की रोकथाम के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएं।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि 18 करोड़ 88 लाख से अधिक कोविड टीकाकरण और 09 करोड़ 12 लाख से अधिक टेस्टिंग करके उत्तर प्रदेश टेस्टिंग और टीकाकरण देश में प्रथम स्थान पर है।यहां 06 करोड़ 56 लाख 60 हजार से अधिक लोगों को टीके की दोनों डोज देकर कोविड का सुरक्षा कवर प्रदान कर दिया गया है।वहीं 12 करोड़ 31 लाख लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है।इस प्रकार टीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश की कुल आबादी में से 83.55 फीसदी को पहली तथा 44.54 फीसदी लोगों को दोनों डोज मिल चुकी है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आपदा राहत, कृषि, कानून-व्यवस्था सहित विभिन्न क्षेत्रों में ‘ड्रोन’ की महत्ता को देखते हुए प्रदेश में ड्रोन निर्माण इकाई की स्थापना के लिए ठोस कार्ययोजना तैयार की जाए।आईटीआई संस्थानों में ड्रोन तकनीक के प्रशिक्षण के लिए सर्टिफिकेट व डिप्लोमा पाठ्यक्रम शुरू किए जाएं। आवश्यक्तानुसार आईआईटी कानपुर के सहयोग लिया जाए।इसके साथ-साथ प्रदेश में बेहतर कानून-व्यवस्था के दृष्टिगत “ड्रोन” के प्रयोग को लेकर राज्य स्तर पर स्पष्ट नियमावली तैयार की जाए।

About P Pandey

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com