Breaking News
Home / ताजा खबर / वसीम रिज़वी के खिलाफ एफआईआर दर्ज

वसीम रिज़वी के खिलाफ एफआईआर दर्ज

FIR registered against Wasim Rizvi ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की थी।

वहीँ आज वासिम रिज़वी के खिलाफ हैदराबाद में एफआईआर दर्ज़ कर ली गई है।गौरतलब है कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी बुधवार को रिजवी के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी,इसकेअलावा उन्होंने हैदराबाद के पुलिस कमीश्नर से मुलाकात की थी और वसिम रिजवी के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की थी।

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ वसिम रिज़वी ने लिखी आपत्तिजनक बाते

असदुद्दीन ओवैसी ने पुलिस कमिश्नर से कहा था कि हमें उम्मीद है कि रिजवी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आपको बता दें कि वसिम रिजवी पर आरोप लगा है कि उन्होंने अपनी किताब ‘मोहम्मद’ में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक बातें लिखी हुई हैं।

किताब पर क्या है विवाद,जानिए ?

बता दें कि उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने गाजियाबाद के डासना के महाकाली मंदिर में दर्शन करने के बाद महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती से अपनी विवादित किताब ‘मोहम्मद’ का विमोचन कराया था।

उन्होंने दवा किया है कि ‘इस्लाम दुनिया में क्यों आया और इतना आतंकवादी विचार क्यों रखता है?’इसी बात को यह किताब उजागर करती है।इसके अलावा उन्होंने दावा किया है कि ये किताब पैगंबर मोहम्मद साहब के चरित्र को भी उजागर करती है।

यह भी पढ़ें: पति ने की गाला घोटकर दूसरी पत्नी की हत्या

पहले भी विवादों में रहे हैं वासिम रिजवी

आपको बता दें कि वसीम रिजवी पहले भी विवादों में रहे थे।गौरतलब है कि वसीम रिजवी ने कुरान की 26 आयतें हटाने की वकालत की थी तथा इसके लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की थी।इस पर उनका तर्क था कि कुरान की 26 आयतें आतंकवाद को बढ़ावा देने वाली हैं,लेकिन इस मामले को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था।इसके आलावा शीर्ष कोर्ट ने रिजवी पर 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया था।

FIR registered against Wasim Rizvi

यह भी पढ़ें: योगी और धामी की हुई बैठक ,सुलझा पुराना विवाद

About news

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com