Breaking News
Home / ताजा खबर / कराची में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, एक प्रदर्शनकारी की हुई मौत

कराची में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, एक प्रदर्शनकारी की हुई मौत

पाकिस्तान में कराची के शाहरा-ए-फैसल में विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे हैं। जिसके चलते इसमें एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई, जबकि पाकिस्तान के कई सदस्य घायल हुए हैं जिनमें महिलाएं भी शामिल हैं।

खबरों के मुताबिक एमक्यूएम-पी के सांसद खालिद मकबूल सिद्दीकी ने इसकी पुष्टि कर बताया कि मारे गए कार्यकर्ता की पहचान असलम के रूप में हुई है। आगे सिद्दीकी ने कहा, “हम अपने कार्यकर्ता की हत्या के लिए मुख्यमंत्री सिंध मुराद अली शाह के खिलाफ आतंकवाद की धारा के तहत केस दर्ज कराएंगे।”

इसके अलावा सिद्दीकी ने बताया कि असलम के अंतिम संस्कार की प्रार्थना आज कराची में होगी। और इसके अलावा एमक्यूएम के कई सदस्य अस्पताल में भर्ती हैं, जो वे पुलिस लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागने के बाद घायल हो गए थे। एमक्यूएम-पी के सीनियर नेता के मुताबिक पार्टी ने पहले कराची में आज ब्लैक डे की घोषणा की थी, लेकिन अब वह पार्टी कार्यकर्ता की मौत के कारण शोक दिवस मनाएगी

बता दें कि एमक्यूएम-पी के कार्यकर्ता और नेता विवादास्पद लोकल गवर्नमेंट बिल के विरोध में बुधवार को बड़ी संख्या में इकट्ठा हुए थे। धरना देने के लिए प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री आवास पहुंचने का प्रयास किया। जिसके चलते शहर के मेन रोड पर यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ।

भीड़ को रेड जोन में जाने से रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। जिसके बाद एमक्यूएम-पी के नेताओं ने कहा कि विरोध प्रदर्शन में भाग लेने वाली कई महिलाओं और बच्चों को चोटें आईं। बता दें कि पुलिस ने एमक्यूएम-पी के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया है

About Swati Dutta

Check Also

मोदी सरकार का नारा लगाने वाली मुस्लिम महिला के साथ मारपीट मामले में केस दर्ज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रभावित होकर भाजपा का …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com