Breaking News
Home / ताजा खबर / बहुत जल्द बिहार की राजधानी में एक और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम देखने को मिलेगा

बहुत जल्द बिहार की राजधानी में एक और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम देखने को मिलेगा

बिहार की राजधानी में बनने जा रहा है एक और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम। यह स्टेडियम पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में बनेगा। इस प्रोजेक्ट को लेकर‌ शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने 01 अणे मार्ग में स्थित संकल्प में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कला संस्कृति के साथ युवा डिपार्टमेंट ने मोइनुल हक स्टेडियम के रेनोवेशन से संबंधित प्रस्तुतीकरण हुआ।

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री जी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान क्रिकेट के साथ-साथ 10 अन्य खेलों के आयोजन के लिए भी सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं। उनका कहना था कि इसकी डिजाइन काफी अच्छी है और राजगीर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम भी बनाया जा रहा है जिसमें अधिकारी विशेषज्ञ निर्माण से इस से संबंधित जानकारियां ले और यहां भी आधारभूत निर्माण कार्य पर विचार करें।

मिली जानकारी के मुताबिक इस स्टेडियम को बनाने में लगभग तीन सौ करोड़ रुपए की खर्च हो सकता है। बता दें कि स्टेडियम कैंपस में फाइव स्टार होटल बनेंगे साथ ही 09 पिच प्रैक्टिस के साथ स्टेडियम की लंबाई और चौड़ाई भी बढ़ाई जाएगी।

इस स्टेडियम में केवल क्रिकेट ही नहीं बल्कि हॉकी, फुटबॉल, वॉलीबॉल, लॉन टेनिस एथलेटिक्स का भी आयोजन किया जाएगा। वर्ल्ड क्लास इंटरनेशनल स्टेडियम बनाएं जाएंगे जिसके लिए डिजाइन तैयार की जा चुकी है। इसमें वर्ल्ड क्लास ड्रेनेज सिस्टम होगा। बेहतर पार्किंग की साथ-साथ रेस्टोरेंट तथा होटल के साथ अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएगी।

About news

Check Also

मोदी सरकार का नारा लगाने वाली मुस्लिम महिला के साथ मारपीट मामले में केस दर्ज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रभावित होकर भाजपा का …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com