Breaking News
Home / ताजा खबर / प्याज की कीमतों को लेकर AAP सांसदों का संसद में प्रदर्शन, कहा- महंगाई से निकल गया दिवाला, प्याज घोटाला-प्याज घोटाला

प्याज की कीमतों को लेकर AAP सांसदों का संसद में प्रदर्शन, कहा- महंगाई से निकल गया दिवाला, प्याज घोटाला-प्याज घोटाला

सेंट्रल डेस्क आयुषी गर्ग:-    प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है। इस नोटिस में पूरे देश में प्याज और अन्य सब्जियों की बढ़ती कीमतों को लेकर स्थगन प्रस्ताव दिया गया है। वहीं सोमवार को राज्यसभा में भाकपा के वरिष्ठ नेता बिनय विस्वम ने प्याज और दाल की कीमतों में हुई भारी वृद्धि पर राज्यसभा में चर्चा कराने की मांग की थी। जिस पर सदन के सभापति एम. वेंकैया नायडू को संबोधित अपने पत्र में विस्वम ने कहा है कि यह पूरे देश के लिए बड़ी चिंता का विषय है कि प्याज और दाल जैसी आवश्यक खाद्य वस्तुओं की कीमतों में तेजी से वृद्धि हुई है। इससे आम नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।


 

Parliament Winter Session Live Updates

– दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसदों संजय सिंह और सुशील गुप्ता ने प्याज की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। सांसद संजय सिंह कहते हैं, 32000 टन प्याज सड़ गया, केंद्र ने कार्रवाई क्यों नहीं की? आप प्याज को सड़ने दे सकते हैं लेकिन इसे कम कीमतों पर नहीं बेच सकते?”

– प्रियंका गांधी वाड्रा के आवास पर सुरक्षा में चूक के मामले को कांग्रेस सांसद कोडिकुनिल सुरेश ने कहा कि आज राज्यसभा में इस मुद्दे को उठाएंगे। लोकसभा में हमारे नेता आज शून्यकाल के दौरान इस मुद्दे को उठाएंगे और हम कल इस मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव लाएंगे।

– दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की संसदीय दल की बैठक संसद भवन भवन में हुई।

– द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) ने लोकसभा में आर्थिक मंदी और सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र में अभूतपूर्व रोजगार हानि पर स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

– ओडिशा में रथ यात्रा के दौरान पुरी में एक आदिवासी लड़की से बलात्कार को लेकर कांग्रेस सांसद सप्तगिरी शंकर उल्का ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।


 

– लोकसभा में मंगलवार को एक महत्वपूर्ण विधेयक को पारित कराने के लिए उस पर चर्चा की जाएगी। जहाजों के पुनर्चक्रण विधेयक, 2019 को केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया द्वारा चर्चा के लिए पेश किया जाएगा। विधेयक कुछ मानकों को निर्धारित करके और ऐसे मानकों के प्रवर्तन के लिए वैधानिक तंत्र को निर्धारित कर जहाजों के पुनर्चक्रण के नियमन को मंजूरी प्रदान करेगा।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com