Breaking News
Home / ताजा खबर / बिहार NDA ने किया सीटों का बंटवारा, जानिए BJP को कितनी सीटें मिली

बिहार NDA ने किया सीटों का बंटवारा, जानिए BJP को कितनी सीटें मिली

चुनाव आयोग ने बिहार में उपचुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है, इसके बाद राजनीतिक पारा चढ़कर बढ़ गया है, बता दें कि बिहार में 5 विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव होना है, अगर NDA की बात करें, तो विधानसभा की पांच सीटों में से चार पर जदयू चुनाव लड़ेगी, जबकि एक सीट बीजेपी के खाते में आएगी, वहीं लोकसभा की एक सीट LJP के खाते में जाएगी, इस सीट पहले रामविलास पासवान के छोटे भाई रामचंद्र पासवान सांसद थे, जिनका हाल ही में निधन हो गया.


 

5 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव
जिन पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है, उनमें सिमरी बख्तियारपुर, दरौंदा, नाथनगर , बेलहर और किशनगंज सीट है. किशनगंज को छोड़ बाकी चारों सीटों पर 2015 में JDU का कब्जा था, यहां के विधायक अब सांसद बन गये हैं, इसी कारण इन सीटों पर उपचुनाव हो रहा है. JDU इन चारों सीटों पर दोबारा अपने उम्मीदवार उतारेगी, जबकि किशनगंज सीट के लिये बीजेपी प्रत्याशी तलाश रही है.


 

टिकट के लिए कौन है प्रबल दावेदार
अगर हम JDU की बात करें, तो दरौंदा सीट से जदयू सांसद कविता सिंह के पति बाहुबली अजय सिंह को उम्मीदवार बनाया जा सकता है. वहीं बेलहर सीट पर बांका से सांसद गिरधारी यादव चमन का ही कोई करीबी उम्मीदवार बनेगा, सिमरी बख्तियारपुर से पूर्व विधायक अरुण यादव के चुनाव लड़ने की चर्चा है. जबकि नाथ नगर सीट से नीतीश की पार्टी किसी मंडल जाति के उम्मीदवार को टिकट दे सकती है.

Written By: Deepak Khambra

https://www.youtube.com/watch?v=2UMjmOahyws&t=107s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com