Breaking News
Home / देश / बिहार के परमजीत को बड़ी ‘जीत’ के लिए दीजिए बधाई

बिहार के परमजीत को बड़ी ‘जीत’ के लिए दीजिए बधाई

सेन्ट्रल डेस्क रूपक J – बिहार के बक्सर जिले के परमजीत कुमार दुबे ने ना सिर्फ अपने जिले बल्कि पूरे बिहार का नाम रोशन किया है। बिहार की मिट्टी में सबसे अधिक टैलेंट उपजता है इसको एक बार फिर से चरितार्थ करने का काम किया है परमजीत कुमार दुबे ने। GATE की परीक्षा में ऑल इंडिया रैकिंग 3 स्थान हासिल किया है परमजीत कुमार दुबे ने। GATE जैसी प्रतिष्ठित परीक्षा में देश भर में तीसरा स्थान प्राप्त करना बहुत बड़ी उपलब्धि होती है। परमजीत की इस कामयाबी से उनके परिवार वाले बेहद खुश हैं। news10india.com के संग विशेष बातचीत में परमजीत ने हमें बहुत कुछ ऐसी बातें बताई जो आपको भी प्रेरित कर सकती है।

परमजीत ने बताया कि वे मूल रूप से बक्सर जिले के रहने वाले हैं और उनकी शुरुआती शिक्षा दीक्षा वहीं संपन्न हुई। मध्यमवर्गीय परिवार से संबंध रखने वाले परमजीत के पिता सेना में हैं। परमजीत के पापा और मां ने उनको शुरू से अनुशासित जीवन व अपने लक्ष्य के प्रति संकल्पित रहने की शिक्षा दी। आज इसी का परिणाम है कि परमजीत को इतनी बड़ी कामयाबी हासिल हुई।

 

 

परमजीत बताते हैं कि इंजीनियरिंग करने के बाद जब वे दिल्ली में GATE की परीक्षा के लिए उचित गाइड और संस्थान की तलाश कर रहे थे तब उन्होंने IES MASTER के निदेशक कंचन ठाकुर का एक वीडियो लेक्चर को सुना। उसके बाद उन्होंने दिल्ली के कटवारियासराय स्थित IES MASTER संस्थान में संपर्क किया। यहीं से उन्होंने GATE की परीक्षा की तैयारी के लिए कोचिंग लिया। इस संस्थान के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि यहां के फैकल्टीज और स्टडी मैटेरियल ने उनकी बहुत मदद की। इसके साथ ही उन्होंने एक बात और भी जोड़ा कि बिहार जैसे जगहों में भी इस तरह के संस्थान होने चाहिए ताकि वहां के छात्रों को भी उचित मार्गदर्शन मिल सके।

परमजीत से जब हमने ये पूछा कि इस परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए वे क्या टिप्स देना चाहेंगे तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि निरंतर अभ्यास करते रहना ही आपको सफलता दिला सकता है। आप अपने लक्ष्य के लिए एकाग्रचित्त रहें और उचित मार्गदर्शन लें। परमजीत ने कहा कि आने वाले दिनों में वे भी बिहार के छात्रों के लिए कुछ करना चाहेंगे। एक और अहम बात उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया आज के समय की जरूरत है लेकिन अपना बहुत अधिक समय व्यर्थ के वाद विवादों में जाया ना करें। परमजीत को news10india.com की टीम की तरफ से भी हार्दिक बधाई ।

About News10India

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com