Breaking News
Home / बिहार / झारखण्ड / चिकित्सक कर्मी एवं उपस्कर को लेकर सिविल सर्जन कार्यालय पर धरना प्रदर्शन..
sheohar news

चिकित्सक कर्मी एवं उपस्कर को लेकर सिविल सर्जन कार्यालय पर धरना प्रदर्शन..

मोहम्म्द हसनैन की रिपोर्ट-

शिवहर: शिवहर सदर अस्पताल से जो भी चिकित्सक और उपस्कर सरोजा सीताराम अस्पताल में भेजा गया है उसे सदर अस्पताल शिवहर में वापस करने को लेकर तथा स्वास्थ्य विभाग या सिविल सर्जन शिवहर द्वारा माननीय उच्च न्यायालय पटना के न्याय देश के आलोक में कोई कार्रवाई नहीं की गई !

न्यायालय के आदेश की अवहेलना को लेकर सदर बचाओ अभियान समिति के संयोजक वशिष्ठ राऊत चन्द्रवंशी एवं कांग्रेस जिला अध्यक्ष मोहम्मद असद के नेतृत्व में सिविल सर्जन कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है।

सिविल सर्जन कार्यालय के द्वार के सामने धरना प्रदर्शन किया जा रहा है जिसमें मांग की जा रही है कि माननीय उच्च न्यायालय पटना के न्यायाधीश व शिवहर विधायक मोहम्मद सरफुद्दीन द्वारा भेजे गए पत्र एवं सिविल सर्जन शिवहर के भेजे पत्र को अनदेखा अनसुना कर जबरन सदर अस्पताल शिवहर का नाम राज्य स्वास्थ्य समिति बिहार के द्वारा संजीवनी के पोर्टल पर बदलकर मात्र मदर एंड चाइल्ड केयर हॉस्पिटल 27 दिसंबर 2018 से कर दिया गया है। जिससे जिला पदाधिकारी शिवहर द्वारा निर्गत पत्र संख्या 428 दिनांक 30 जून 2017 में वर्णित सारी सुविधा इस अस्पताल से समाप्त होकर मात्र मदर एंड चाइल्ड केयर के साथ इस अस्पताल को सहुलत दी जाएगी।

वशिष्ठ राऊत चन्द्रवंशी एवं कांग्रेस जिला अध्यक्ष मोहम्मद असद ने बताया है कि जो न्यायधीश की अवहेलना एवं जन भावना के विरुद्ध किया गया कार्य है, जो कि शिवहर की आम जनता को किसी हाल में स्वीकार नहीं है। उन्होंने बताया है कि सरोजा सीताराम अस्पताल को सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल बनाने की अनुशंसा की गई है जो इन सभी समस्याओं का एकमात्र समाधान है इस पर विचार करने की आवश्यकता है।

धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों में पूर्व वार्ड आयुक्त मोहम्मद नसीम ने बताया है कि सदर अस्पताल शिवहर का नाम संजीवनी के पोर्टल पर यथावत रखते हुए पुराने सदर अस्पताल को मदर एंड चाइल्ड केयर हॉस्पिटल की सुविधा के साथ चलाया जाए अन्यथा शिवहर की आम जनता आंदोलन हेतु बाध्य होगी जिसकी संपूर्ण जबाबदेही स्वास्थ्य विभाग की होगी।

धरना प्रदर्शन में राष्ट्रीय जनता दल के जिला उपाध्यक्ष एवं दवा विक्रेता संघ के जिला उपाध्यक्ष गुड्डु कुमार यादव,नगर अध्यक्ष राजद मोहम्मद अशरफ अली, जिला मीडिया प्रवक्ता मुकेश कुमार सिंह सहित मोहम्मद शमीम आदि मौजूद थे

About News10India

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com