Breaking News
Home / ताजा खबर / राजस्थान बनता रेप-स्थान!

राजस्थान बनता रेप-स्थान!

वीरांगनाओ की भूमि कहे जाने वाले राजस्थान में महिलाओ की स्थिति बत्त से बत्तर होती जा रही हैं। अगर आप राजस्थान का अखबार देखेंगे तो अधिकांश अखबार महिलाओ की बदहाल होती स्थिति को बताएगा। हाल ही में एक और दिल दहला देनी वाली घटना सामने आयी हैं। यह घटना भीलवाड़ा जिले की हैं। दरअसल अबकी बार एक 14 वर्ष की नाबालिग को कोयले की भट्टी में जला दिया गया। आशंका हैं कि हत्या से पहले उसके साथ गैंगरेप भी किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो बुधवार रात 10 बजे को कोटड़ी थाना क्षेत्र के गांव में इस कृत को अंजाम दिया गया। परिजनों ने बताया कि उनकी बुधवार सुबह बेटी मवेशी चराने के लिए घर से खेत की ओर गई थी। शाम करीब 4 बजे तक ना लोटने के कारण परिजन परेशान हो गए। इसके बाद उसकी तलाश शुरू की गई।

परिजनों का कहना है कि वहां मौजूद लोगों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि उसके साथ गैंगरेप कर उसे भट्टी में जला दिया है। भट्टी के बाहर नाबालिग के चांदी के कड़े और जूते पड़े हुए मिले हैं। परिजन काफी लंबें समए तक तलाश करते रहें, इस दौरान बारिश में कोयला भट्टी को जलते देख ग्रामीणों को शक हुआ। उन्होंने पास जाकर देखा तो भट्टी में नाबालिग जलती हुई दिखाइ दी। 

आप को बता दें, इसके पहले दौसा जिले में 35 वर्षीया महिला के साथ गैंगरेप किया गया और उसकी हत्या कर दी गई थी। इसके अलावा अलवर जिले के बानसूर थाना पुलिस ने 16 वर्षीय 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा से भी गैंगरेप किया गया था।

बात अकड़ो की करे तो 1 जनवरी 2023 से 30 जून 2023 तक दुष्कर्म के कुल 848 मुकदमे दर्ज हुए हैं। इसका साफ मतलब हैं कि 4.68 मुकदमें प्रतिदिन दर्ज हुए हैं। ये आकड़ें किसी सरकार की पीठ को नहीं थप-थपा सकते। प्रश्न यह उठता हैं कि क्या आपराधियों के मन के प्रशासन और कानून व्यवस्था का डर नहीं बचा हैं? जिसका शिकार राजस्थान की बेटियों को होना पड़ रहा हैं।

BY : Lakshya Gupta

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com