Breaking News
Home / Uncategorized / इंदिरा गांधी की जयंती आज, पीएम मोदी, सोनिया और मनमोहन ने दी श्रद्धांजलि

इंदिरा गांधी की जयंती आज, पीएम मोदी, सोनिया और मनमोहन ने दी श्रद्धांजलि

simran gupta

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी केकई अन्य नेताओं ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इन नेताओं ने शक्ति स्थल पहुंचकरइंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इंदिरा को याद करते हुए ट्वीट किया, ‘सशक्त, समर्थ नेतृत्वऔर अद्भुत प्रबंधन क्षमता की धनी, भारत को एक सशक्त देश के रूप में स्थापित करने में अहम भूमिका रखने वाली लौहमहिला औरमेरी प्यारी दादी स्व० श्रीमती इंदिरा गांधी जी की जयंती पर शत् शत् नमन।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘शहादत सब कुछ खत्म नहीं करती, यह केवल एक शरुआत हैविश्व राजनीति मेंअलग पहचान, लौह इरादों से परिपूर्ण, भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री, श्रीमती इंदिरा गांधी जी को उनकी जयंती पर शत् शत् नमन

 


 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी 102वीं जयंती पर मंगलवार को श्रद्धांजलि अर्पित की।

प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर लिखा, ‘हमारी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि।’’

इंदिरा गांधी वर्ष 1966 से 1977 तक और फिर 1980 से 1984 तक देश की प्रधानमंत्री थीं। उनका जन्म 19 नवंबर 1917 को इलाहाबादमें हुआ था।  वह दो अलगअलग अवधि में 15 वर्षों से अधिक समय तक देश की प्रधानमंत्री रहीं। 31 अक्टूबर, 1984 को उनकी हत्याकर दी गई थी।

 

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com