Breaking News
Home / ताजा खबर / कानपुर ट्रेन हादसा: मौके से मिली चिठ्ठी में जैश का ज़िक्र

कानपुर ट्रेन हादसा: मौके से मिली चिठ्ठी में जैश का ज़िक्र

सेन्ट्रल डेस्क- जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद अब आतंकी संगठन जैश-ए-मौहम्मद ने कालिंदी एक्सप्रेस को निशाना बनाया  है। बता दें कि कनपुर से 40 कि.मी. दूर बर्राजपुर रेलवे स्टेशन पर कालिंदी एक्सप्रेस की जनरल बोगी में विस्फोट हो गया, जिससे टॉयलेट के परखच्चे उड़ गए। घटनास्थल के पास से ही एक पत्र मिला है। इस पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में आरडीएक्स से धमाके करने और शताब्दी एक्सप्रेस को निशाना बनाने की लिखी गई है। इसके साथ-साथ इस पत्र में लिखा है कि साढ़े पांच करोड़ रुपये बोनस के तौर पर दिए जाएंगे।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

Facebook

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

Twitter

पत्र में क्या लिखा है

टॉयलेट के पास मिले एक पत्र में लिखा है कि दिल्ली-कानपुर रूट से 30 कि.मी पहले 27 फरवरी को एक पुलिया को डेढ़ किलो आरडीएक्स से विस्फोट करके उड़ाना है। बता दें कि इस पुलिया के जरिए आतंकी कानपुर-दिल्ली शताब्दी एक्प्रेस को निशाना बनाएंगे। इसके साथ-साथ पत्र में लिखा है कि आनंद विहार बस अड्डे पर एक दिन पहले विस्फोटक दे दिया जाएगा।

इसके अलावा पत्र में पीएम मोदी के मंच को बम से उड़ाने की बात लिखी गई है। इसके लिए दो किलो आरडीएक्स को मंच पर लगाई जाने वाली बल्ली को काटकर भर दिया गया है। इस काम के लिए साढ़े पांच करोड़ रुपये दिए जाएंगे।

डायरी में मिले कोडवर्ड 

तलाशी के दौरान एटीएस को बोगी में एक डायरी भी मिली है। इस डायरी में मक्कड़पुर गांव का नाम लिखा है, जिसमें गांव के लगभग आधा दर्जन लोगों के नाम लिखे हैं। इसके साथ-साथ डायरी में कुछ कोडवर्ड भी लिखे गए हैं। जांच एजंसियां इस डायरी में मिले कोड को डीकोड करने में लगी हैं।

 

About Arfa Javaid

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com