Breaking News
Home / ताजा खबर / KBC11: कौन हैं बिहार के जेल अधीक्षक जो बने सीजन के चौथे करोड़पति, अमिताभ हुए मुरीद

KBC11: कौन हैं बिहार के जेल अधीक्षक जो बने सीजन के चौथे करोड़पति, अमिताभ हुए मुरीद

सेंट्रल डेस्क सिमरन गुप्ता :-   ‘ केबीसी 11’ को सीजन का चौथा करोडपति मिल गया है। सोमवार के एपिसोड में बिहार के रहने वाले अजीत कुमार हॉट सीट पर बैठने में कामयाब रहे। हूटर बजने की वजह से अगले दिन यानी मंगलवार को अजीत कुमार के साथ अमिताभ बच्चन ने खेल को आगे बढ़ाया। 15 सवालों का सही जवाब देकर वो एक करोड़ जीत गए। ऐसे में चलिए आपको बताते हैं आखिर कौन हैं अजीत कुमार।

अजीत कुमार मूलत: बिहार के गया जिले से हैं हालांकि उनका बचपन झारखंड के धनबाद में गुजरा है। अजीत के पिता धनबाद में बीएसएनएल में नौकरी करते थे। चार भाइयों में अजीत तीसरे नंबर के है। वो स्कूली दिनों से ही तेज तर्रार छात्र थे। उन्होंने धनबाद के सेंट्रल स्कूल से 12वीं तक की पढ़ाई की और पीके राय मेमोरियल कॉलेज से स्नातक किया।


 

अजीत कुमार के शुरुआत दिन संघर्ष भरे रहे। जब वो 13 साल के थे उनके पिता का निधन हो गया जिसकी वजह से उनके परिवार को परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि अजीत कुमार ने अपने बड़े भाइयों की मदद से पढ़ाई जारी रखी। पढ़ाई के साथ-साथ वो खुद भी बच्चों को पढ़ाते थे। अजीत रेलवे अधिकारी भी रह चुके हैं।

एक करोड़ के लिए अजीत कुमार से पूछा गया- किसी ब्रिटिश रॉकेट द्वारा सफलतापूर्वक लॉन्च किया गया पहला ब्रिटिश उपग्रह कौन सा था?
जवाब: प्रॉस्पेरो।
अजीत ने इस सवाल के जवाब के लिए 50-50 लाइफलाइन की मदद ली।


 

अजीत से सात करोड़ का सवाल पूछा गया- एक ही दिन में दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में दो अर्धशतक लगाने वाला बल्लेबाज कौन है? 
जवाब: मोहम्मद शहजाद
इस सवाल का जवाब अजीत नहीं जानते थे और उन्होंने खेल वहीं पर छोड़ दिया।

https://www.youtube.com/watch?v=6sIW984_VNI&t=21s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com