Breaking News
Home / ताजा खबर / जानिए कौन है सिंधुताई पुरे देश ने किया सलाम, KBC में अमिताभ ने छुए पैर

जानिए कौन है सिंधुताई पुरे देश ने किया सलाम, KBC में अमिताभ ने छुए पैर

देश का सबसे पसंदीदा शो केबीसी सीजन 11 शुरू हो चुका है। कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में अभिताभ बच्चन ने एक खास मेहमान का स्वागत किया और उनके पैर भी छुए। आपको बता दे कि कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में समाज सेविका सिंधुताईसपकाल ने हिस्सा लिया था। अभिताभ ने सिंधुताई को हॉटशीट पर बिठाया। सिंधुताई कोई साधारण व्यक्ति नहीं है उन्होंने अपने जीवन में समाज के प्रति कई महत्वपूर्ण योगदान दिए।

sindhutai sapkal

जब लोगो ने उनकी कहानी सुनी तो सभी की आंखे नम हो गई। उन्होंने बताया जब 20 साल की थी तब मेरी बेटी 10 दिन की थी। मुझे ससुराल और मायके वालो ने निकाल दिया था। किसी ने कहा यह औरत अच्छी नहीं है तो किसी ने चरित्र पर उंगली उठाई। ऐसे मजबूरन बगैर टिकिट के ट्रैन में सफर करना पड़ा।

sindhutai sapkal

 

उन्होंने बताया कि मुझे भिखारियों के साथ खाना, खाना पड़ता था।लेकिन रात के अंधेरे से और अजनबी लोगो से डर लगता था क्युकी उस वक्त महज उनकी उम्र 20 साल की थी। उनकी बात सुनकर लोग तब चौक गए जब उन्होंने कहा, रात को में शमशान जाती थी सोने के लिए क्योकि मुझे पता था कि वंहा कोई मरने के बाद ही आएगा। रात को जब कोई उन्हे अकस्मात देख लेता था भूत भूत कहकर चिल्लाने लगता और भाग जाता था।

Image result for SINDHUTAI SAPKAL IMAGE

शमजान में रहने के बाद वंहा जिंदगी जीने कि और हिम्मत मिली और उन्होंने वंहा से सभी को अपनाना शुरू किया उन्होंने बताया जिसका कोई नहीं उसकी मै मां बन गई। बता दे कि सिंधुताई ने 1200 बच्चो को गोद ले लिया उनका सारा खर्च उठाती है। उन्हें अब तक 750 अवार्ड्स मिल चुके हैं। उनके अवॉर्ड्स में राष्ट्रपति सम्मान और अहिल्याबाई पुरस्कार भी शामिल हैं। शो में सिंधुताई ने बताया कि एक बार तो उन्होंने अमिताभ बच्चन के हाथों पुरस्कार ग्रहण किया था। वाकई उनका जीवन बहुत अद्भुत है। वे समाज के प्रति मानवीयता का सच्चा उदाहरण बनी उनके जज्बे इस अद्भुत हौसले को पूरा देश सलाम करता है।

WRITTEN BY- RISHU TOMAR

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com