Breaking News
Home / ताजा खबर / जानें लॉटरी जीतने का फार्मूला, आप भी कमा सकते हैं करोड़ो 

जानें लॉटरी जीतने का फार्मूला, आप भी कमा सकते हैं करोड़ो 

सेंट्रल डेस्क, ज्योति : बचपन से ही हमें एक बात सिखाई जाती है कि अगर पैसे कमाने हैं तो उसके लिए पढ़ाई बहुत ज़रुरी है। इस बात का ताज़ा उदाहरण अमेरिका के रहने वाले एक शख्स ने दिया। बता दें कि उसने वेस्टर्न मिशिगन यूनिवर्सिटी से गणित में बैचलर डिग्री हासिल की थी और इसके बाद वो और उसकी पत्नी दोनों साथ मिल कर किराने की दुकान चलाने लगे। ये काम उन्होंने लगभग 17 महीनों तक किया। इसके बाद एक रोज उनके हाथ लाॅटरी का एक ब्रोशर लग गया।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

facebook

इसके बाद अंक गणित के एक सामान्य फाॅर्मूले की मदद से उन्होंने ये राज पता लगाया कि कैसे लाॅटरी का नंबर पता लगाकर लॉटरी जीती जाए। खुद से बनाए इस फाॅर्मूले की मदद से दोनों ने मिशिगन स्टेट लाॅटरी से एक के बाद एक जीत हासिल करके करीब 186 करोड़ रुपये कमा लिए। अब वे बेहद खुश हैं और अपना किराने का काम बंद करके रिटार्यड जिंदगी बिता रहे हैं। उन्होंने ये राज अपने दोस्तों के साथ भी शेयर किया और उन्हें पैसा कमाने के लिए प्रेरित किया।
जानिए क्या था फाॅर्मूला
सूत्रों  के अनुसार इस जोड़े का नाम जेरी सेल्बी और मार्ज सेल्बी हैं। जेरी का कहना है कि वे फाॅर्मूला बनाने के बाद लगभग 6 साल तक विभिन्न लॉटरी के टिकट खरीदते रहे और हर बार जीत हासिल की। उनको अपने कैलकुलेशन से पता चला कि जब कोई भी लाॅटरी में 50 लाख डॉलर का जैकपॉट नहीं जीत पाता तब पैसे को 5, 4 या 3 नंबर मैच करने वाले लोगों को बांट दिया जाता है। इसी के हिसाब से वो एक ही लाॅटरी के लाखों रुपए देकर हजारों टिकट खरीद लेते थे और इस तरह से जैक पाॅट ना मिलने पर भी उनको उससे दुगनी कमाई हो जाती थी।

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

twitter

बनेगी  फिल्म
जेरी और मार्ज ने अपनी लाॅटरी जीतने की तरकीब और अमीर होने की कहानी एक टीवी इंटरव्यू में बताई जो काफी चर्चित हो गयी। इसके बाद अब एक हाॅलीवुड फिल्म निर्माता ने उनसे संपर्क किया है और उनकी कहानी पर फिल्म बनाने की इजाज़त मांगी है।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com