Breaking News
Home / ताजा खबर / विश्व भर में ओमिक्रान का कहर जारी, लोगों में छाया दहशत का माहौल

विश्व भर में ओमिक्रान का कहर जारी, लोगों में छाया दहशत का माहौल

एक बार फिर से देश में कोरोना कहर बरपाने को तैयार है। लेकिन लोगों में लापरवाही का आलम देखने को मिल रहा है। सड़को पर लोग बिना मास्क के घुमतें नजर आ रहें है पूरी विश्व एक बार फिर से कोरोना को लेकर खौफं में आ गया है।

विश्व भर में ओमिक्रान का कहर जारी, लोगों में छाया दहशत का माहौल

भारत के कई राज्यों में फिर से कोरोना को ध्यान में रखतें हुए रात्री कर्फ्यु शुरू कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि ओमिक्रान सबसे ज्यादा खतरनाक है और बहुत ही तेजी से लोगों में फैल रहा है। आए दिन केसों में इजाफा देखने को मिल रहा है। और कई देशों में मौतों कि संख्या में भी इजाफा देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: डॉ सानिया निश्तार ने कहा पनागाह गरीबों की कमाई में करेंगे मदद

गौरतलब है कि जिसको लेकर विश्वभर में दहशत का माहौल है। वही, इसकी स्थिति को देखते हुए कुछ देशों में प्रतिबंध कड़े कर दिए हैं। अमेरिका में तो कोराना संक्रमितों में 73 फीसद मरीजों की संख्या ओमिक्रोन पीड़ितों की है। जबकि अन्य देशों में इस वैरिएंट से 18 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: चीन में खुला एक ऐसा रेस्टोरेंट जहाँ बैठने के लिए कुर्सी नहीं बल्कि साइकिल का होता है इस्तेमाल

अमेरिका में कोरोना को देखते हुए रोग नियंत्रण और रोकथाम के केंद्र ने अहम फैसला किया है। फैसले के अनुसार, कोरोना पॉजिटिव हेल्थ वर्कर एक हफ्ते आइसोलेशन में रहने के बाद काम पर आ सकते हैं। हालांकि, उनकी रिपोर्ट निगेटिव होनी चाहिए। बता दें कि क्वारंटीन के समय को पहले 10 दिन किया गया था। केंद्र ने बताया कि अमेरिका में कोरोना संक्रमितों में ओमिक्रोन मरीजों की संख्या 73 फीसद हो गई है।

कोरोना को देखते हुए सरकार ने वैक्सीनेशन को और तेज करने का आदेश दिया है। जिसको लेकर तेजी से काम किया जा रहा है।

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com