Breaking News
Home / ताजा खबर / PAK नेशनल डे पर नरेंद्र मोदी ने इमरान खान को दी बधाई
Imran_modi
Imran_modi

PAK नेशनल डे पर नरेंद्र मोदी ने इमरान खान को दी बधाई

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर जानकारी दी कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर पाकिस्तान की जनता को बधाई दी है. और पीएम मोदी ने कहा है कि लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण माहौल के लिए उपमहाद्वीप के लोग एक साथ आएं, जहां हिंसा और आतंक के लिए कोई जगह ना हो.

PM नरेंद्र मोदी के इस मैसेज को इमरान खान ने स्वागत किया है और भारत से बात चीत की पेशकश भी की है . पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने कहा कि भारत के साथ सभी मुद्दों पर खासकर कश्मीर के केंद्रीय मुद्दे को सुलझाने के लिए बात चीत होनी चाहिए । और हमें एक नए रिश्ते शांति और समृद्धि पर आधारित शुरू करनी चाहिए .

इसे लेकर शुक्रवार की सुबह भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने जानकारी दी थी कि भारत का कोई प्रतिनिधि दिल्ली स्थित पाकिस्तान के उच्चायोग में होने वाले समारोह में हिस्सा नहीं लेगा.

रवीश कुमार ने कहा था कि भारत का रुख साफ़ है कि अगर पाकिस्तान भारत प्रशासित कश्मीर के अलगाववादियों को कार्यक्रम में आमंत्रित करता है तो भारत उसमें शामिल नहीं होगा.

इमरान खान के इस ट्वीट के बाद भारत की राजनीति में हलचल शुरू हो गई है. इस मौहाल में पाकिस्तान के साथ बात करने को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब मांगा है. कांग्रेस प्रवक्ता ने ट्वीट कर कहा कि एक तरफ तो भारत सरकार नेशनल डे पर पाकिस्तान का बहिष्कार कर रही है, वहीं दूसरी तरफ देश के पीएम मोदी इमरान खान को ट्वीट कर बधाई दे रहे हैं. प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, देश जानना चाहता है पीएम मोदी अपना रुख साफ करें.

About Chandani Kumari

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com