Breaking News
Home / ताजा खबर / पंजाब विधानसभा चुनाव2022:केंद्रीय मंत्री शेखावत ने किया दावा,गठबंधन रचेगा 117 सीटों पर इतिहास

पंजाब विधानसभा चुनाव2022:केंद्रीय मंत्री शेखावत ने किया दावा,गठबंधन रचेगा 117 सीटों पर इतिहास

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने पंजाब में सरकार बनाने का दावा किया है और कहा कि भारतीय जनता पार्टी का गठबंधन पंजाब में इतिहास रचने जा रहा है।आपको बता दें कि पंजाब में विधानसभा चुनाव का मतदान एक ही चरण में 20 फरवरी को होगा।भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जारी कार्यक्रम के मुताबिक मतगणना 10 मार्च को होगी।

जानकारी के अनुसार शेखावत ने कहा कि भाजपा-पंजाब लोक कांग्रेस गठबंधन पटियाला समेत सभी 117 सीटों पर इतिहास बनाएगा,जहां से वह लड़ रहा है क्योंकि पंजाब के लोगों के लिए राज्य और देश की सुरक्षा जरूरी है,इसके अलावा उन्होंने कहा कि गठबंधन निश्चित रूप से सरकार बनाएगा।बता दें की भाजपा पीएलसी और शिरोमणि अकाली दल के साथ 37 सीटों पर लड़ रही है।

आपको बता दें कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को पटियाला सीट से नामांकन दाखिल किया है।निर्वाचन आयोग कार्यालय जाने से पहले कैप्टन ने गुरु गोबिंद सिंह जी का आशीर्वाद लिया था।दरहसल बीते साल कैप्टन ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था।वहीं केंद्र सरकार की ओर से तीन कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भाजपा के साथ हाथ मिला लिया था।

गौरतलब है कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी कुमार शर्मा ने भी सोमवार को पठानकोट से नामांकन दाखिल किया है।इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य के भविष्य में बदलाव के लिए पंजाब स्थायी सरकार चाहता है।भाजपा पंजाब में सरकार बनाने जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि लोग वोट देने से पहले मौजूदा सरकार का आकलन करेंगे।वे लोग और भ्रष्टाचार समेत 2017 में किए वादों को पूरा करने में असफल रहे हैं।

About P Pandey

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com