Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / राकेश टिकैत के खिलाफ नारेबाजी,सीडीएस बिपिन रावत को देने पहुंचे थे श्रद्धांजलि

राकेश टिकैत के खिलाफ नारेबाजी,सीडीएस बिपिन रावत को देने पहुंचे थे श्रद्धांजलि

प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को शुक्रवार को अंतिम विदाई दी गई।बता दें कि दिल्ली छावनी स्थित बरार स्क्वेयर अंत्येष्टि स्थल पर जनरल रावत और उनकी पत्नी के पार्थिव शरीर को उनकी बेटियों ने एक ही चिता पर मुखाग्नि दी।

राकेश टिकैत के खिलाफ नारेबाजी,सीडीएस बिपिन रावत को देने पहुंचे थे श्रद्धांजलि

गौरतलब है कि तमिलनाडु के कुन्नूर के पास बुधवार को एक एमआई17वी5 हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से 63 वर्षीय जनरल रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत तथा अन्य 11 सैन्यकर्मियों का निधन हो गया था।

हालांकि जनरल बिपिन रावत तथा उनकी पत्नी की अस्थियां शनिवार को हरिद्वार में गंगा में प्रवाहित कर दी जाएंगी।पारिवारिक सदस्यों द्वारा शुक्रवार को यह जानकारी दी गई है।

यह भी पढ़ें: राकेश टिकैत के खिलाफ नारेबाजी,सीडीएस बिपिन रावत को देने पहुंचे थे श्रद्धांजलि

इस दौरान जनरल रावत की छोटी बेटी तारिणी ने कहा कि हम कल उनकी अस्थियां लेकर हरिद्वार जाएंगे। तारिणी ने अपनी बड़ी बहन कृतिका के साथ आज अपने माता-पिता के अंतिम संस्कार से संबंधित अनुष्ठान कार्य किए।जनरल रावत के छोटे भाई एवं पूर्व सैन्य अधिकारी विजय रावत ने कहा, ”हम कल उनकी अस्थियों को हरिद्वार ले जाएंगे। हम परिवार के सदस्य उनकी अस्थियों को गंगा में प्रवाहित करने जाएंगे।”

आपको बता दें कि दिल्ली में स्थित सीडीएस बिपिन रावत के आवास पर उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था।कई बड़ी हस्तियों ने यहां पर आकर सीडीएस और उनकी पत्नी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।इसके साथ ही किसान नेता राकेश टिकैत भी यहां श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे।जानकारी के मुताबिक राकेश टिकैत को यहां देखने के बाद कुछ लोगों ने उनके खिलाफ नारेबाजी करना शुरू कर दिया।बताया जा रहा है कि एक शख्‍स ने कहा कि राकेश टिकैत देश का दुश्‍मन है।देश को बहुत पीछे ले गया है इसलिए नारे लगाए जा रहे हैं।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मामले मे भारतीय जनता पार्टी को को घेरा और अखिलेश यादव ने ट्वीट के जरिए लिखा है

कि जनरल रावत जी की अंतिम यात्रा में किसान नेता राकेश टिकैट जी के ख़िलाफ़ नारे लगानेवाले भाजपाइयों ने साबित किया है कि वो ‘जय जवान-जय किसान’ के उद्घोष में विश्वास नहीं करते हैं।आगे उन्होंने लिखा कि ये सेना का अपमान भी है और किसान का भी।शोक के समय में भाजपाइयों का ऐसा अभद्र व्यवहार देश माफ़ नहीं करेगा ।

About News Desk

Check Also

भाजपा की ‘ट्रैक्टर रैली’ बनी आकर्षण का केंद्र

सड़कों पर सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर और हजारों की संख्या में किसान भाइयों को …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com