Breaking News
Home / खेल / भारत में खेल एक भावना है: हरदीप सिंह पुरी

भारत में खेल एक भावना है: हरदीप सिंह पुरी

भारत के 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने विभिन्न खेल विधाओं में भारत को गौरवान्वित करने वाले खिलाडि़यों को शामिल करने वाली भारत के राष्ट्रगान की एक प्रस्तुति का शुभारंभ किया। इस पहल का इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा समर्थन किया गया है।

इस अवसर पर अपने संबोधन में हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि भारत में खेल एक भावना है और भारत की खेल प्रतिभा का पोषण करना देश को वैश्विक मंच पर आगे ले जाने के अनुरूप है। उन्‍होंने कहा कि खेल के मैदान में जीत या हार नहीं, अपितु खेल की भावना और खेल के प्रति समर्पण राष्ट्र के लिए हर्षोल्लास लाता है। इस शुभ दिन पर, इंडियन ऑयल द्वारा शुभारंभ की गई खेल गान प्रस्‍तुति खेल के प्रति देश के उत्‍साह को पुन: सक्रिय करती है और पैरा-एथलेटिक्स सहित विविध खेलों के लिए दृढ़ समर्थन, ‘राष्ट्र प्रथम, सदैव सर्वप्रथम’ की भावना का प्रतीक है।

पुरी ने ‘जय हे’ नामक एक प्रेरणादायक संगीतमय वीडियो का भी अनावरण किया, यह एक रचनात्मक अभिव्यक्ति है और ‘राष्ट्र प्रथम, सदैव सर्वप्रथम’ का प्रतीक है, यह एक सिद्धांत है जो जीवन के हर पहलू में व्याप्त है और जीवन में व्यापक प्रगति की प्रेरणा देता है।

यह वीडियो इन एथलीटों के अपने खेल के प्रति गहन समर्पण और प्रतिबद्धता को खूबसूरती से दर्शाता है और इन सबसे बढ़कर, वैश्विक खेल मंच पर भारत का नाम रोशन करने के लिए उनके अटूट संकल्प और अथक प्रयास को भी दर्शाता है। इस प्रयास का उद्देश्य उस प्रत्येक भारतीय खिलाड़ी के समर्पण को प्रदर्शित करना है जो अपनी युवावस्था के दौरान उत्कृष्टता के लिए प्रयास करते हैं और अभूतपूर्व उपलब्धियां हासिल करते हैं।


About News Desk

Check Also

इंग्लैंड का बैजबॉल रणनीति सुपर फ्लॉप, टीम इंडिया ने सीरीज में अच्छे से धोया

टीम इंडिया ने इंगलैंड को 5 टेस्ट मैचों की सीरिज में अच्छे से धूल चटा …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com