Breaking News
Home / ताजा खबर / तमिलनाडु की लक्ष्मी ने बनाया कुकिंग वर्ल्ड रिकॉर्ड, 58 मिनट में 46 व्यंजन बनाए

तमिलनाडु की लक्ष्मी ने बनाया कुकिंग वर्ल्ड रिकॉर्ड, 58 मिनट में 46 व्यंजन बनाए

 तमिलनाडु की एक लड़की एसएन लक्ष्मी साई श्री ने कुकिंग में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। दरअसल चेन्नई में 58 मिनट में 46 व्यंजन बनाकर लक्ष्मी ने यूनिको बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करवाया है। विश्व रिकॉर्ड बनाने के बाद लक्ष्मी ने कहा कि उसे खाना पकाने में रुचि थी और इसे बेहतर बनाने में उनकी मां के प्रशिक्षण और रेसिपीज का हाथ है। एक न्यूज एजेंसी से बात चीत के दौरान लक्ष्मी साई श्री ने कहा कि मैंने अपनी मां से खाना बनाना सीखा है। मैं बेहद खुश हूं कि मैंने ये उपलब्धि हासिल की है।

वहीं अपनी बेटी की इस उपलब्धि पर लक्ष्मी की मां एन कलीमगल ने कहा कि उनकी बेटी ने लॉकडाउन के दौरान खाना बनाना शुरू कर दिया था और इस दौरान उन्होंने खुद को पारंगत कर लिया। इस दौरान लक्ष्मी के पिता ने उन्हें विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए सुझाव दिया।

लक्ष्मी की मां ने बताया कि मैं तमिलनाडु के विभिन्न पारंपरिक व्यंजनों को बनाती हूं। लॉकडाउन के दौरान, मेरी बेटी रसोई में मेरे साथ अपना वक्त बिताती थी। जब मैं अपने पति के साथ खाना पकाने में उनकी रुचि पर चर्चा कर रही थी, तो उन्होंने सुझाव दिया कि लक्ष्मी को विश्व रिकॉर्ड बनाने की कोशिश करनी चाहिए।

इसके लिए लक्ष्मी के पिता ने खोजबीन की तो पता चला कि केरल की एक 10 साल की लड़की साणवी ने लगभग 30 व्यंजन बनाकर रिकॉर्ड कायम किया था। इसके बाद उन्होंने लक्ष्मी से कहा कि तुम्हें भी कुछ ऐसा ही करना चाहिए।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com