Breaking News
Home / ताजा खबर / आज पीएम मोदी का हफ्ते में दूसरी बार काशी दौरा, देंगे 2100 करोड़ रुपयों की सौगात

आज पीएम मोदी का हफ्ते में दूसरी बार काशी दौरा, देंगे 2100 करोड़ रुपयों की सौगात

प्रधानमंत्री का इस माह में दूसरी बार काशी आ रहे है। इससे पहले 13 दिसम्बर को वह काशी विश्वनाथ धाम का उद्घाटन करने आए थे। प्रोटोकॉल के मुताबिक पीएम दोपहर करीब एक बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पर एयरफोर्स के विमान से पहुंचेंगे। यहां से करीब 12 किमी दूर करखियांव स्थित सभास्थल पर सड़क मार्ग से जाएंगे। प्रधानमंत्री वहां 870.16 करोड़ से अधिक लागत वाली 22 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। साथ ही, 1225.51 करोड़ की पांच परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इनमें सबसे बड़ा प्रोजेक्ट 475 करोड़ से करखियांव में बनास डेयरी संकुल है। 30 एकड़ भूमि में फैले इस डेयरी का निर्माण दो वर्ष में होगा। प्लांट में प्रतिदिन पांच लाख लीटर दूध उत्पादन का लक्ष्य है।

Narendra modi

आपको बता दें कि, इसके अलावा ओल्ड काशी के छह वार्डों के पुनर्विकास, बेनियाबाग में पार्किंग और पार्क, नदेसर व सोनभद्र तालाबों का सुंदरीकरण, रमना में 50 एमएलडी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट और स्मार्ट सिटी मिशन के तहत 720 स्थानों पर करीब 1400 उन्नत निगरानी कैमरा लगाने के कार्य का भी शुभारम्भ होगा। लोकार्पण-शिलान्यास के बाद प्रधानमंत्री एक जनसभा को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ जौनपुर व मछलीशहर के सांसद और वाराणसी व जौनपुर के सभी विधायक मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री अपराह्न करीब तीन बजे दिल्ली लौटेंगे।

प्रधानमंत्री प्रयागराज और भदोही के लिए 269 करोड़ से छह लेन और मोहनसराय से मुगलसराय होते हुए चकिया तक चौड़ीकरण व सुंदरीकरण के लिए 412.53 करोड़ की परियोजना की आधारशिला रखेंगे। वह सीरगोवर्धन स्थित रविदास मंदिर और ऋषि गोवर्धन से संबंधित पर्यटन विकास परियोजना के प्रथम चरण का भी उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा दक्षिण एशिया क्षेत्रीय केंद्र के अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान संस्थान में स्पीड ब्रीडिंग सुविधा, पायकपुर गांव में क्षेत्रीय अनुमोदक मानक प्रयोगशाला और पिंडरा तहसील में अधिवक्ता भवन का शुभारम्भ करेंगे।

About P Pandey

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com