Breaking News
Home / खेल / भारत के दो खिलाड़ी फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार, धीमी बल्लेबाजी के मिले पैसे

भारत के दो खिलाड़ी फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार, धीमी बल्लेबाजी के मिले पैसे

पिछले कुछ समय से भारतीय घरेलू क्रिकेट मे फिक्सिंग के काफ़ी मामले सामने आरहे है। आपको बता दे हाल ही में स्पॉट फिक्सिंग मामलें में भारत के दो घरेलू खिलाड़ियों को गिरफ्तार किया गया है। यह दोनों खिलाड़ी कर्नाटक प्रीमियर लीग (केपीएल) के कई संस्करण में अलग-अलग टीमों से मैच खेल चुके हैं।

बेल्लारी टीम के कप्तान सीएम गौतम और बहरार काजी को स्पॉट फिक्सिंग मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सीएम गौतम आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेल चुके हैं। दोनों खिलाड़ियों को केपीएल 2019 के फाइनल के दौरान धीमी बैटिंग के लिए सट्टेबाजों ने 20 लाख रुपये दिए गए थे। केपीएल 2019 का फाइनल मैच हुबली और बेल्लारी टीम के बीच खेला गया था। गौतम रणजी मैच भी खेल चुके हैं।

इससे पहले कर्नाटक प्रीमियर लीग टी-20 टूर्नामेंट में 29 वर्षीय बल्लेबाज निशांत सिंह शेखावत को केंद्रीय अपराध शाखा पुलिस ने 2018 में मैच फिक्सिंग में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है। केपीएल में कई टीमों के लिए खेल चुके शेखावत पर सट्टेबाजों की मदद करने का आरोप है। यहीं नहीं शेखावत टीम की अंदरूनी जानकारी सट्टेबाजों को दिया करता था।

 


 

बता दें कि कर्नाटक प्रीमियर लीग के 2018 संस्करण में फिक्सिंग मामले में बेंगलुरू ब्लास्टर्स के पूर्व सलामी बल्लेबाज, एम विश्वनाथन को भी बेंगलुरु पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस जांच में पाया गया कि सटोरियों ने विश्वनाथन को हुबली टाइगर्स के खिलाफ एक मैच में 20 गेंदों में 10 रन से भी कम स्कोर बनाने को कहा था। उन्होंने ऐसा ही किया और 17 गेंदों में मात्र नौ रन ही बनाए। पुलिस ने बताया कि विश्वनाथन ने सट्टेबाज को मैच के दौरान संकेत देने के लिए अपना बल्ला बदला और जर्सी को भी आधा मोड़ लिया।

https://www.youtube.com/watch?v=qVmmPB9kSxo

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com