Breaking News
Home / ताजा खबर / एनसीएलटी से लगाई गई गुहार, वीडियोकॉन ग्रुप पर एक इकाई के तौर पर दिवालिया मामला चलना चाहिए।

एनसीएलटी से लगाई गई गुहार, वीडियोकॉन ग्रुप पर एक इकाई के तौर पर दिवालिया मामला चलना चाहिए।

 

Related image

सेन्ट्रल डेस्क , अमित दत्त – लगातार भष्टाचार के मामले  में फंसी वीडियोकॉन ग्रुप की मुशिकले कम होने का नाम ही नहीं ले रही है , खुद को इन चौतरफा घिरते देख वीडियोकॉन ग्रप द्वारा नेशनल कंपनी लॉ टिब्यूनल (एनसीएलटी) में गुहार लगाई है।इन्सॉल्वेंसी एंड बैंक्रप्सी कोड (आइबीसी) के इतिहास में अपनी तरह का पहला मामला आया है। वीडियोकॉन ग्रुप की 14 इकाइयों के कर्जदाताओं और वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज तथा वीडियोकॉन टेलीकम्यूनिकेशंस के रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल्स (आरपी) ने नेशनल कंपनी लॉ टिब्यूनल (एनसीएलटी) में गुहार लगाई है कि सभी इकाइयों को मिलाकर वीडियोकॉन ग्रुप पर एक इकाई के तौर पर दिवालिया मामला चलना चाहिए।

 

 

Image result for VIDEOCON

 

 

आवेदकों का कहना है कि जब ग्रुप की सभी इकाइयों के कारोबार एक जैसे हैं, उन पर कर्ज के मामले और कर्जदाता भी समान हैं, तो उनके दिवालिया मामलों को मिलाकर एक वित्तीय इकाई जैसा व्यवहार करना चाहिए। आवेदकों ने इसके लिए वैश्विक स्तर के कुछ उदाहरण भी दिए। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से संपत्तियों का मूल्यांकन भी ठीक से होगा और कर्जदाताओं समेत सभी शेयरधारकों को फायदा होगा।

हालांकि सुनवाई के दौरान ग्रुप की एक कंपनी ट्रेंड इलेक्ट्रॉनिक्स के वकील ने इस तरह के आवेदन का विरोध करते हुए कहा कि कंपनी शेयर बाजारों में सूचीबद्ध है, लिहाजा उस पर अलग से ही इन्सॉल्वेंसी मामला चलना चाहिए।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com