Breaking News
Home / ताजा खबर / देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस को योगी ने दिखाई हरी झंडी, लेट हुई तो IRCTC देगा हर्जाना

देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस को योगी ने दिखाई हरी झंडी, लेट हुई तो IRCTC देगा हर्जाना

लखनऊ जंक्शन से नई दिल्ली के लिए चलने वाली आईआरसीटीसी की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह देश की पहली प्राइवेट ट्रेन है जिसका संचालन पूर्ण रूप से आईआरसीटीसी करेगी। शुक्रवार को तेजस से यात्रा करने वाले पैसेंजरों को कैब-वे से एंट्री नहीं मिली बल्कि उन्हें स्टेशन के मुख्य गेट से प्रवेश करना पड़ा।

 

इस मौके पर सीएम योगी ने तेजस में सफर करने वाले पहले यात्रियों को बधाई दी। उन्होंने ने कहा कि ये देख की पहली कॉरपोरेट ट्रेन है। मुझे उम्मीद है कि ऐसे और भी कदम उठाए जाएंगे ताकि दूसरे शहरों को इस माध्यम से जोड़ा जा सके।

देश की पहली कारपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस में पैसेंजरों के लिए विमानों जैसी सुविधाएं हैं। इस स्पेशल ट्रेन की संख्या है 00501। ट्रेन कानपुर व गाजियाबाद से होते हुए नई दिल्ली तक जाएगी जबकि ट्रेन नियमित रूप से छह अक्टूबर से चलनी शुरू होगी।

आईआरसीटीसी की ओर से ट्रेन की पहली यात्रा करने वाले पैसेंजरों को कॉम्प्लीमेंट्री लंच दिया जाएगा। साथ ही गिफ्ट भी दिए जाएंगे। उद्घाटन कार्यक्रम में सीएम के साथ रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके यादव, आईआरसीटीसी सीएमडी एमपी मल, पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव अग्रवाल, आईआरसीटीसी के सीआरएम अश्विनी श्रीवास्तव सहित कई रेलवे अधिकारी उपस्थित रहे।

ट्रेन में मिलेंगी ये सुविधाएं

सीसीटीवी कैमरों से लैस बोगियां

स्मोक व फायर डिटेक्शन सिस्टम

सेंसर बेस्ड आटोमेटिक दरवाजे

जीपीएस आधारित पैसेंजर इंफॉर्मेशन डिस्प्ले सिस्टम

टी-कॉफी वेंडिंग मशीन

फ्री वाईफाई

दिल्ली से लखनऊ

शाम 4 बजे के आसपास हाईटी यानी शाम की चाय नाश्ते के साथ

शाम 7 बजे रात का खाना

Written by: prachi jain

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com