Breaking News
Home / विदेश / यूक्रेन को अतिरिक्त सैन्य सहायता भेजेगा अमेरिका

यूक्रेन को अतिरिक्त सैन्य सहायता भेजेगा अमेरिका

पिछले डेढ़ साल से जारी रूस-यूक्रेन युद्ध में अमेरिका लगातार यूक्रेन को सैन्य मदद भेज रहा है। हाल ही में नए सैन्य सहायता की घोषणा अमेरिकी विदेश मंत्रालय की ओर से की गई है। इस सैन्य सहायता में एडवांस वायु रक्षा प्रणालियों, तोपखाने और बख्तरबंद वाहनों के लिए विभिन्न प्रकार के युद्ध सामग्री शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस सैन्य सहायता में एडवांस वायु रक्षा प्रणालियों, तोपखाने और बख्तरबंद वाहनों के लिए विभिन्न प्रकार के युद्ध सामग्री शामिल हैं।

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा मैं यूक्रेन के लिए हमारे 43वें ड्राडाउन को अधिकृत कर रहा हूं। इस सहायता पैकेज में वायु रक्षा युद्ध सामग्री, तोपखाने राउंड, बख्तरबंद वाहन और बुलेट प्रुफ जैकेट शामिल हैं। साथ ही युद्ध के मैदान पर यूक्रेन की बहादुर सेनाओं को मजबूत करने, यूक्रेन को उसके हिस्से पर पुनः कब्जा करने और अपने नागरिकों की रक्षा करने में मदद करने के लिए आवश्यक उपकरण भेज रहे हैं।

ब्लिंकन ने कहा कि इस पैकेज में रक्षा विभाग के स्टॉक से कुल 400 मिलियन अमेरिकी डॉलर मूल्य के हथियार और उपकरण की सैन्य सहायता शामिल है। उन्होंने कहा कि रूस अब यूक्रेनी बंदरगाहों पर हमला कर रहा है। गौरतलब हो कि जून में इससे पहले यूक्रेन को सुरक्षा और रक्षा जरूरतों को पूरा करने के लिए 500 मिलियन अमेरिकी डॉलर के अतिरिक्त सुरक्षा सहायता पैकेज की घोषणा की थी।

About News Desk

Check Also

क्या हैं ब्रिक्स सम्मेलन जिसमें भाग लेने गए हैं मोदी?

ब्रिक्स शिखर सम्मेलन 2023 की जिसमें भारत समेत कई देश भाग लेंगे। वही पर भारत …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com