Breaking News
Home / ताजा खबर / यूपी में बनेगी ‘पूर्ण फिल्मसिटी’…जानिए फ़िल्म जगत के दिग्गजों से क्या बोले सीएम योगी आदित्यनाथ?

यूपी में बनेगी ‘पूर्ण फिल्मसिटी’…जानिए फ़िल्म जगत के दिग्गजों से क्या बोले सीएम योगी आदित्यनाथ?

उत्तर प्रदेश में फिल्मसिटी निर्माण की प्रक्रिया जोर पकड़ती दिख रही है। आज फ़िल्मसिटी को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने फ़िल्म जगत की मशहूर हस्तियों से संवाद किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में अपूर्णता का कोई स्थान नहीं है। यूपी में अधूरा कुछ नहीं होता। उत्तर प्रदेश राम की अयोध्या, कृष्ण की मथुरा, शिव की काशी के साथ ही बुद्ध, कबीर और महावीर jiकी भी धरती है। ये प्रदेश गंगा, यमुना और सरस्वती का संगम स्थल है। और ये सभी ‘पूर्णता के प्रतीक’ हैं। सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश अपनी इसी परंपरा को गति प्रदान करते हुए एक भव्य, आ
पकी जरूरतों को पूरी करने वाला दिव्य और सर्वसुविधायुक्त ‘पूर्ण फ़िल्म सिटी’ का विकास करके पूरी दुनिया के लिए एक खास उपहार देगा।

सीएम योगी ने सिनेमा जगत की बड़ी हस्तियों अनुपम खेर, परेश रावल, उदित नारायण, नितिन देसाई, कैलाश खेर, अनूप जलोटा, अशोक पंडित, सतीश कौशिक समेत कई दिग्गजों से इस मुद्दे पर चर्चा की। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने और स्थानीय प्रतिभाओं को विशेष अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में मॉडर्न फिल्म सिटी और इन्फोटेनमेन्ट जोन की स्थापना करने का फैसला लिया है। इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार पूरे फ़िल्म जगत से सुझाव मांग रही है।

सीएम योगी ने कहा कि फिल्म सिटी में वर्ल्ड क्लास सिविल और पब्लिक एमेनिटीज की स्थापना की जाएगी। साथ ही इसे डेडिकेटेड इंफोटेनमेंट जोन के रूप में विकसित करने की तैयारी है। ओटीटी और मीडिया स्ट्रीमिंग के लिए यहां विशेष व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए हाई कैपेसिटी, वर्ल्ड क्लास डाटा सेंटर की स्थापना भी इंफोटेनमेंट जोन में की जाएगी। सीएम योगी ने कहा कि हम कंटेंट डिस्ट्रीब्यूशन के लिए स्मूथ और फूलप्रूफ व्यवस्था के साथ-साथ टैक्स में छूट की सुविधा पर भी विचार कर रहे हैं। सभी के सहयोग से ये प्रोजेक्ट धरातल पर उतरेगा।

इस दौरान सीएम ने बताया कि यमुना एक्सप्रेस-वे के आसपास फ़िल्म सिटी विकसित करने का विचार है, यमुना एक्सप्रेस-वे सेक्टर-21 में लगभग 1,000 एकड़ भूमि पर इसका विकास किया जाएगा।

इसमें 220 एकड़ कॉमर्शियल एक्टिविटी के लिए रिजर्व रखा जाएगा। होगा। जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ-साथ 35 एकड़ में फ़िल्म सिटी पार्क भी विकसित करने की तैयारी की गई है। ये पूरा इलाका रेल और सड़क परिवहन से अच्छी तरह जुड़ा हुआ है। इसके अलावा जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का भी भरपपूर फायदा मिल सकेगा। क्योंकिवएशिया का सबसे बड़ा जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट इस प्रोजेक्ट के काफी पास मौजूद होगा। साथ ही इसे मेट्रो, रैपिड रेल ट्रांसपोर्ट सिस्टम और हाई स्पीड ट्रेन से भी जोड़ने की योजना है। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com