Breaking News
Home / अपराध / नाबालिग बेटी की शादी करने वाले पिता के खिलाफ मां ने उठाया ये कदम…

नाबालिग बेटी की शादी करने वाले पिता के खिलाफ मां ने उठाया ये कदम…

सेंट्रल डेस्क सिमरन गुप्ता :-  कासगंज में सिकंदरपुर वैश्य के क्षेत्र के एक गांव में  एक पिता ने अपनी नाबालिग बेटी की शादी उससे दोगुनी उम्र के युवक से कर दी।पिता का अपनी नाबालिग बेटी की शादी कर देना मां को मंजूर नहीं था। मां की तहरीर पर पुलिस ने पिता के खिलाफ बाल विवाह निषेधअधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया। एक पिता ने अपनी 12 वर्षीय बेटी की शादी सालिग्राम (25) पुत्र अनार सिंह निवासी नगलाविहारी पटियाली के साथ तय कर दी। नाबालिग बेटी की शादी मां को पंसद नहीं थी। इसलिए बह बारबार विरोध करती थी।


 

पत्नी के विरोध को देखते हुए चाहकर भी बेटी की शादी नहीं कर पा रहा था। पत्नी के गर्भवती होने और डिलेवरी का समय नजदीकआया तो उसका भाई बुलाने के लिए आया। पत्नी भाई के साथ अपने मायके चली गई।

 

पत्नी के मायके चले जाने पर पति को मौका मिल गया। मौके का फायदा उठाकर वह धोखे से अपनी बेटी को पटियाली ले गया। जहांउसकी शादी कर दी। बेटी की शादी कर दिए जाने की जानकारी जब उसकी मां को हुई तो उसने अपने पति के खिलाफ नाबालिग बेटीकी शादी कर दिए जाने की पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।


 

शादी करने को दे चुका था शपथ पत्र

कासगंज। कप्तान सिंह ने अपनी नाबालिग बेटी की शादी अक्षय तृतीया के मौके पर करने का प्रयास किया था, लेकिन मां की शिकायतके बाद बाल कल्याण समिति ने पिता पुत्री को बुला लिया। उस समय पिता ने बालिका होने तक शादी करने का समिति को शपथपत्र भी दिया था।

बालिका के बालिग होने तक समिति रखेगी नजर

कासगंज। बाल कल्याण समिति के सदस्य मोहम्मद मियां ने बताया कि नाबालिग बच्चे की शादी करना कानूनी जुर्म है। ऐसी शादीअमान्य मानी जाती है। इसलिए समिति बालिका के भविष्य को देखते हुए शादी को शून्य कराएगी। बालिका के बालिग होने तक समितिपूरी नजर रखेगी। 

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com