Breaking News
Home / ताजा खबर / ईद-उल-अधा 2023: घर पर छुट्टी का आनंद लेने के लिए विचार

ईद-उल-अधा 2023: घर पर छुट्टी का आनंद लेने के लिए विचार

वर्ष का विशेष समय यहाँ है। हर साल दुनिया भर के मुस्लिम समुदाय द्वारा ईद-उल-अधा बहुत ही धूमधाम और भव्यता के साथ मनाया जाता है। घरों को सजाने से लेकर हज के लिए जाने तक – काबा की वार्षिक इस्लामी तीर्थयात्रा, मुसलमान यह सब इस दौरान करते हैं। ईद-उल-अधा को ईद-उल-जुहा, बकरा ईद, बकरीद या बखरीद के नाम से भी जाना जाता है। इस वर्ष, ईद-उल-अधा बुधवार, 28 जून को सऊदी अरब में मनाई जाएगी। जैसा कि हम विशेष दिन मनाने के लिए तैयार हैं, यहां उन विचारों की एक सूची दी गई है जिन्हें आप परिवार के साथ घर पर निष्पादित कर सकते हैं और इस दिन को विशेष बना सकते हैं। सब लोग।
हम में से बहुत से लोग बाहर जाकर जश्न नहीं मनाना चाहते हैं – इसके बजाय, हम घर के अंदर रहना चाहते हैं और विशेष दिन को बहुत गर्मजोशी से मनाने के लिए अपने प्रियजनों को पास रखना चाहते हैं।

यहां कुछ विचार हैं:
पहले से योजना बनाएं: परिवार के साथ पहले से योजना बनाना सबसे अच्छा है कि आप दिन को कैसे मनाना चाहते हैं। ईद-उल-अजहा से कुछ दिन पहले सभी को एक साथ बुलाएं और चर्चा करें कि हर कोई इसे कैसे मनाना चाहेगा। दिन के लिए मेनू की योजना बनाएं, खाना पकाने की जिम्मेदारियों को सौंपें और यह भी योजना बनाएं कि दिन को कैसे खास बनाया जाए ताकि सभी के पास अच्छा समय हो सके।

घर को साफ करें और सजाएं: ईद-उल-अधा से पहले करने वाली मुख्य चीजों में से एक है घर को अच्छी तरह से साफ करना और फिर त्योहार के लिए उसे सजाना। बच्चों को एक साथ लाएँ, उन्हें DIY सजावटी सामान बनाने के लिए कार्य सौंपें और फिर अपनी पसंद के अनुसार घर को सजाएँ।

उपहारों का आदान-प्रदान: ईद-उल-अधा के विशेष दिन पर सभी के साथ उपहारों का आदान-प्रदान करें। उपहार देने वाले व्यक्ति के नाम का खुलासा न करके आप इसके साथ थोड़ा मजा ले सकते हैं। इस तरह, हर कोई अनुमान लगा सकता है और खेल खेल सकता है।

बार्बेक्यू: पिछवाड़े में आने और अपने परिवार और दोस्तों के साथ एक बार्बेक्यू करने के बारे में क्या। संगीत चालू करें, बारबेक्यू तैयार करें और साथ में मस्ती करें।

रिश्तेदारों से मिलें: ईद-उल-अधा प्यार और एकता का त्योहार है। इस दिन, रिश्तेदारों और दोस्तों के घर जाएँ और शुभकामनाओं और उपहारों का आदान-प्रदान करें।

About Swati Dutta

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com