Breaking News
Home / ताजा खबर / अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस विशेष | जैकलीन फर्नांडीज: मैंने 12 साल से योग का अभ्यास किया है, इसने मेरी जिंदगी बदल दी

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस विशेष | जैकलीन फर्नांडीज: मैंने 12 साल से योग का अभ्यास किया है, इसने मेरी जिंदगी बदल दी

अभिनेत्री जैक्लीन फर्नांडिक्स एक अभिनेता होने के दबाव और तनाव को दूर करने में योग की मदद करने के बारे में बात करती हैं।
जैकलीन फर्नांडीज 12 वर्षों से योग की उपचार शक्तियों में विश्वास करती रही हैं। चाहे उसका मानसिक स्वास्थ्य हो, या उसे संभावित चोटों से बचाना हो, इसने उसकी हर तरह से मदद की है।
विश्व योग दिवस के अवसर पर हमसे बात करते हुए, वह कहती हैं, “यह बिना कहे चला जाता है कि योग मेरे जीवन का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है, और कुछ ऐसा जो मैं हर दिन करती हूं। यह मेरे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए काम करता है।”

37 वर्षीय ने आगे कैसे पेश किया, इस बारे में आगे बताते हुए, “मैंने इसे भारत आने के बाद ही शुरू किया था। मुझे याद है कि मेरे घर के पास एक योगा क्लास चल रही थी और हर दिन सुबह 6 बजे क्लास होती थी। मुझे धीरे-धीरे इसकी लत लगने लगी। यह मेरा दिन शुरू करने का एक बहुत ही शानदार तरीका बन गया। यह मेरे नृत्य प्रशिक्षण से लेकर भारोत्तोलन तक सब कुछ संतुलित करता है। यह मुझे लचीला और फुर्तीला बनाता है और मेरे दिमाग को शांत करता है। मुझे लगता है कि प्रतिदिन एक घंटा उपचारात्मक है। मैं अब इसके बिना नहीं रह सकता, क्योंकि हमारा कार्यक्षेत्र व्यस्त कार्यक्रम से भरा है और इसके लिए उच्च ऊर्जा की आवश्यकता होती है।”

About Swati Dutta

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com