Breaking News
Home / ताजा खबर / दिल्ली : ऑडी – इवन टू व्हीलर और महिला कार चालकों को मिलेगी छूट

दिल्ली : ऑडी – इवन टू व्हीलर और महिला कार चालकों को मिलेगी छूट

दिल्ली सरकार ने एक बार फिर 4 -15 नवंबर तक दिल्ली में ऑडी – इवन लागू करने का फैसला किया है. इस बार भी दिल्ली में ऑडी वन योजना 2016 की तरह ही लागू होगी. टू व्हीलर और महिला कार चालकों पर ऑडी – इवन लागू नहीं होगा. इससे करीब 68 लाख वाहन चालकों को फायदा मिलेगा. सरकार का मानना है कि सुप्रीम कोर्ट ने दोनों श्रेणी के चालकों को छूट देने की मंजूरी दे रखी है. ऐसे में सरकार इस दायरे का लांघ नहीं सकती.

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि इस बार भी ऑडी – इवन योजना में कोई नया प्रयोग नहीं किया जाएगा. 2016 में जिस श्रेणी के वाहनों को छूट दी गई थी, वे इस बार भी इसमें शामिल होंगे.

बता दे सुप्रीम कोर्ट ने दोपहिया व महिला कार चालकों को योजना से छूट देने की इजाजत दे रखी है. छूट पाने वालों में सीएनजी चालित व इमरजेंसी समेत 28 श्रेणी के वाहन शामिल हैं. इनमें राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल, देश के मुख्य न्यायाधीश, एसपीजी और स्कूली यूनीफार्म में बच्चों को ले जाने वाले वाहन भी आएंगे.


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को अपने मंत्रियों को निर्देश दिया कि सर्दियों में होने वाले प्रदूषण पर तैयार 7 प्वाइंट एजेंडे को लागू करने पर संजीदगी से कदम उठाएं.

इसके तहत मंत्री सत्येंद्र जैन से कहा है कि वह बेहतर गुणवत्ता का एन-95 मास्क हासिल करने की प्रक्रिया शुरू करें. वहीं, सम-विषम के लिए बेहतर इंतजाम करने के लिए परिवहन मंत्री से कहा गया है.

Written by –  Ashish kumar

https://youtu.be/pzIVZdJF71Y

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com