Breaking News
Home / ताजा खबर / बांग्लादेश में पीएम मोदी की शक्ति पूजा, मानवता को संकट से उबारने की प्रार्थना की

बांग्लादेश में पीएम मोदी की शक्ति पूजा, मानवता को संकट से उबारने की प्रार्थना की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं। आज दौरे के दूसरे दिन की शुरुआत पीएम मोदी ने जेशोरेश्वरी मंदिर में पूजा अर्चना करके की । जेशोरेश्वरी काली मंदिर को 51 शक्तिपीठों में से एक माना जाता है। यहां पीएम मोदी ने मां काली को अंगवस्त्र और सोने का मुकुट अर्पित किया है।

वहीं जेशोरेश्वरी मंदिर में पूजा अर्चना के बाद पीएम मोदी ने सद्भावना संदेश भी दिया। पीएम मोदी ने कहा कि 51 शक्तितपीठ में से एक मां काली के चरणो में आने का सौभाग्य मिला है। आज मां काली के चरणों में आशीर्वाद मिला है। आज मानवजाति कोरोना के कारण सकंट से गुजर रही हैं। मां से यही प्रार्थना है मानवजाति को कोरोना से जल्द से जल्द मुक्ति दिलाएं।

पीएम मोदी ने कहा कि मां काली के इस मंदिर में दोनों देशों के श्रद्धालु आते हैं. मंदिर परिसर में कम्युनिटी हॉल की जरूरत है। भारत इसके निर्माण की जिम्मेदारी निभाएगा। यही नहीं पीएम मोदी ने ओराकांडी के मतुआ समुदाय के मंदिर में भी पूजा अर्चना की। ओराकांडी मतुआ समुदाय के संस्थापक हरिशचंद्र ठाकुर का जन्मस्थान है।
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तुंगीपारा में बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान के समाधि स्थल पर उनको श्रद्धांजलि दी। इस दौरान बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी मौजूद रहीं।


मंदिर यात्रा के बाद पीएम मोदी अपनी समकक्ष शेख हसीना से चर्चा करेंगे। संभावना जताई जा रही है कि इस दौरान दोनों देशों के बीच एक एमओयू साइन किया जा सकता है। इसके बाद पीएम मोदी बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हमीद से मुलाकात भी करेंगे।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com