Breaking News
Home / ताजा खबर / दिल्ली ब्लास्ट- यह तो बस ट्रेलर है.. दिल्ली में इजरायली दूतावास पर ब्लास्ट के पास मिली बदले वाली चिट्ठी

दिल्ली ब्लास्ट- यह तो बस ट्रेलर है.. दिल्ली में इजरायली दूतावास पर ब्लास्ट के पास मिली बदले वाली चिट्ठी

शुक्रवार की शाम दिल्ली का एक इलाका दहल गया, दिल्ली में इजरायली दूतावास के बाहर शुक्रवार की शाम IED विस्फोट के बाद हडकंप मच गया। मौके से कुछ बॉल-बेयरिंग भी मिले हैं जिनका इस्तेमाल बम बनाने में किया गया था।

आपको बता दें इस बीच दिल्ली पुलिस को कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं जिसकी मदद से आरोपियों के स्केच तैयार करवाए जा रहे हैं। घटनास्थल के पास से पुलिस को एक लिफाफा भी बरामद हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स की अगर मानें तो दूतावास के पास मिली चिट्ठी में लिखा था- ये तो बस ट्रेलर है…दिल्ली पुलिस को घटनास्थल के पास से मिले लिफाफे में एक चिट्ठी मिली है जिसमें इजरायल के राजदूत को संबोधित किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनके मुताबिक, उस चिट्ठी में लिखा है कि ‘ये तो बस ट्रेलर है।’ उस चिट्ठी में ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी और परमाणु वैज्ञानिक मोहसिन फरखरिजादेह की हत्या का भी जिक्र है। कुछ टीवी रिपोर्ट्स में भी इस बात का दावा किया जा रहा है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

दिल्ली में रह रहे ईरानी लोगों पर भी नजर

गौरतलब है कि, दिल्ली पुलिस की क्राइम इन्वेस्टिगेशन टीम भी घटनास्थल पर पहुंची है जहां बीती शाम IED ब्लास्ट हुआ था। इसके अलावा टीवी रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि दिल्ली में रह रहे ईरानी लोगों को ब्योरा इकट्ठा किया जा रहा है। दरअसल, इजरायल इस घटना को आतंकी हमला मानता है और उसे इसके पीछे ईरान का हाथ होने का शक है।

सीसीटीवी में दिखे दो संदिग्ध

कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह बताया जा रहा है कि, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को एक सीसीटीवी फुटेज हाथ लगा है जिसमें दिख रहा है कि एक कैब ने दो व्यक्तियों को ड्रॉप किया था जो इजरायली दूतावास के बाहर घटनास्थल की तरफ जाते दिख रहे हैं।

आपको यह बात दे कि, जिस कैब ड्राइवर ने उन दो शख्स को ड्राप किया था उस कैब ड्राइवर से संपर्क करके आरोपियों के स्केच तैयार किए जा रहे हैं और उनकी भूमिका जानने के लिए जांच की जा रही है। आपको बता दें कि पुलिस इसे लेकर अब एक्शन में आ गई है।

गौरतलब है की, इजरायल ने इस ब्लास्ट को आतंकी हमला बताया है। इसके पीछे वजह यह है कि पेरिस में भी इजरायली दूतावास को निशाना बनाने की कोशिश की गई। उसके एक अधिकारी की कार के नीचे से IED बरामद होने का दावा किया गया है।

बताया जा रहा है कि इजरायल की एक जांच टीम जल्द ही भारत भी आ सकती है। हालांकि दिल्ली पुलिस समेत कई बड़ी जांच एजेंसियां जांच में जुट गई है। अब देखना यह होगा कि, इस हमले के पीछे की मंशा क्या निकल कर सामने आती है।

3 गाड़ियों के टूटे शीशे

आपको यह भी बता दें कि, दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी अनिल मित्तल ने कहा, ‘बहुत ही कम क्षमता का आईईडी विस्फोट हुआ है… घटना में न तो कोई व्यक्ति हताहत हुआ है और नजदीक में खड़ी तीन कारों के शीशों को छोड़कर किसी संपत्ति को नुकसान नहीं हुआ।’

2012 में पहले भी हो चुका है हमला

इससे पहले फरवरी 2012 में दिल्ली में इजरायली दूतावास के एक राजनयिक की कार पर हमला हुआ था जब एक मोटरसाइकिल सवार ने ट्रैफिक सिग्नल पर कार में विस्फोटक लगा दिया था। कुछ ही सेकेंड बाद कार में धमाका हुआ और राजयनिक और तीन अन्य लोग घायल हो गए थे।

#delhiblast. #israelembassy

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com