Breaking News
Home / ताजा खबर / दिल्ली ब्लास्ट: जैश ए मोहम्मद की भूमिका की पड़ताल में जुटी एजेंसियां

दिल्ली ब्लास्ट: जैश ए मोहम्मद की भूमिका की पड़ताल में जुटी एजेंसियां

इजरायली दूतावास के पास हुए कम तीव्रता वाले ब्लास्ट के मामले में एक के बाद एक अहम खुलासे हो रहे हैं। दरअसल राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को इजरायली दूतावास के पास एक कम तीव्रता का धमाका हुआ था। जिसके बाद देशभर में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया था और जांच एजेंसियां इस घटना के पीछे मौजूद लोगों की तलाश में जुटी हैं। वहीं पूरे मामले में अब एक नए चरमपंथी संगठन का नाम सामने आया है। शनिवार को जैश उल हिंद नाम के एक आतंकी संगठन ने इस ब्लास्ट की जिम्मेदारी ली थी। अब जांच एजेंसिया ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कहीं इस आतंकी संगठन का संबंध पाकिस्तान के जैश ए मोहम्मद के साथ तो नहीं है। हालांकि शुरुआती जांच में जैश उल हिंद को पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद का ही हिस्सा माना जा रहा है। खबरों के मुताबिक दोनों संगठन में कई समानताएं हैं।

वहीं खबरें है कि जैश उल हिंद भारत के कई दूसरे बड़े शहरों में आतंकी हमलों की धमकी दे चुका है। आतंकी संगठन ने एक मैसेजिंग ऐप संदेश भेजकर इजरायली दूतावास की घटना में अपना हाथ होने की बात स्वीकार की थी। जिसके बाद से जांच एजेंसियां इस संदेश की पड़ताल कर रही हैं और संदेश में किए गए दावों की सत्यता को लेकर भी जांच की जा रही है।

दरअसल शुक्रवार को दिल्ली के पॉश और सबसे सुरक्षित इलाके में स्थित इजरायली दूतावास के पास एक कम तीव्रता वाला धमाका हुआ था। हालांकि इस धमाके में कोई जख्मी नहीं हुआ था। हालांकि पास मौजूद कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचा था। वहीं जांच एजेंसियां लगातार इस मामले की पड़ताल कर रही हैं और देश की अहम जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था को खासा कड़ा कर दिया गया है। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com