Breaking News
Home / ताजा खबर / देखें: आदिपुरुष की टीम ने बजरंग के ‘कपड़ा तेरे बाप का’ डायलॉग को इस तरह बदला

देखें: आदिपुरुष की टीम ने बजरंग के ‘कपड़ा तेरे बाप का’ डायलॉग को इस तरह बदला

‘तपोरी’ संवादों के लिए आदिपुरुष की आलोचना के बाद, सह-लेखक मनोज मुंतशिर ने वादा किया कि निर्माता जनता की भावनाओं का सम्मान करने के लिए भाषा बदल देंगे।
जैसा कि वादा किया गया था, आदिपुरुष के निर्माताओं ने फिल्म में कुछ संवादों को बदल दिया है, जिस पर लोगों को इसकी ‘टपोरी भाषा’ के कारण आपत्ति थी। निर्देशक ओम राउत, सह-लेखक मनोज मुंतशिर और निर्माता टी-सीरीज़ और यूवी क्रिएशन्स ने जनता की भावनाओं का सम्मान करने के लिए कुछ विवादास्पद संवादों की भाषा बदलने का वादा किया था।
बाप लंका बनते हैं?
एक दर्शक द्वारा साझा किए गए ट्वीट में, बजरंग (हनुमान पर आधारित) के विवादास्पद डायलॉग, “कपड़ा तेरे बाप का, तेल तेरे बाप का, आग भी तेरे बाप की, और जलेगी भी तेरे बाप की” को बदल दिया गया है। प्रिंट।

दर्शक द्वारा साझा किए गए उस दृश्य के वीडियो में अब ‘बाप’ की जगह लंका ले लिया गया है। तो अब संवाद ऐसा लगता है, “कपड़ा तेरी लंका का, तेल तेरी लंका का, आग भी तेरी लंका की, और जलेगी भी तेरी लंका ही।”

https://twitter.com/jBhhVj1/status/1671207616708755456?s=20
मनोज का प्रारंभिक औचित्य
रिपब्लिक वर्ल्ड के साथ एक साक्षात्कार में, मनोज ने कहा, "यह कोई त्रुटि नहीं है। यह एक बहुत ही सावधानीपूर्वक विचार प्रक्रिया है जो बजरंगबली और सभी पात्रों के लिए संवाद लिखने में चली गई है। हमने इसे सरल बना दिया है क्योंकि हमें समझना है एक बात अगर किसी फिल्म में कई किरदार हैं तो सभी एक ही भाषा नहीं बोल सकते।

मेकर्स ने डायलॉग्स बदलने का वादा किया था
आदिपुरुष के लिए लिखे गए संवादों का बचाव करने के एक दिन बाद, मनोज ने सोशल मीडिया का सहारा लिया और वादा किया कि निर्माता कुछ पंक्तियों में विवादास्पद भाषा को बदल देंगे। मैं अपने डायलॉग्स के पक्ष में अनगिनत दलीलें दे सकता हूं, लेकिन इससे आपका दर्द कम नहीं होगा। मैंने और फिल्म के निर्माता-निर्देशक ने तय किया है कि कुछ ऐसे डायलॉग हैं जो आपको ठेस पहुंचा रहे हैं, हम उन्हें रिवाइज करेंगे और उन्हें इसी हफ्ते फिल्म में जोड़ दिया जाएगा। श्री राम आप सभी का भला करें, ”उन्होंने लिखा।

About Swati Dutta

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com