Breaking News
Home / ताजा खबर / नामित आतंकवादी और खालिस्तान समर्थक हरदीप निज्जर की कनाडा में गोली मारकर हत्या कर दी गई

नामित आतंकवादी और खालिस्तान समर्थक हरदीप निज्जर की कनाडा में गोली मारकर हत्या कर दी गई

ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत के पंजाबी बहुल सरे शहर में गुरु नानक सिख गुरुद्वारे में हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई।
कनाडा में ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत के पंजाबी बहुल सरे शहर में गुरु नानक सिख गुरुद्वारे में एक नामित आतंकवादी और खालिस्तान समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई।
निज्जर वर्तमान में सिख कट्टरवाद से संबंधित कम से कम चार एनआईए मामलों में वांछित था, जिसमें पंजाब के फिल्लौर में एक हिंदू पुजारी की हत्या की साजिश भी शामिल थी। एनआईए ने जुलाई में उस पर 10 लाख रुपये का नकद इनाम भी घोषित किया था।

खालिस्तान समर्थक संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) का प्रमुख निज्जर गुरपतवंत सिंह पन्नून द्वारा संचालित ‘सिख फॉर जस्टिस’ (एसएफजे) के अलगाववादी और आतंकी एजेंडे को बढ़ावा देने के लिए जिम्मेदार था। भारत में आतंकवादी गतिविधियों में शामिल एक दुष्ट तत्व के रूप में खुद को स्थापित करने के बाद, पन्नून ने उन्हें कनाडा में अपने अलगाववादी संगठन SFJ के प्रतिनिधि के रूप में नियुक्त किया और उन्हें ‘रेफरेंडम-2020 अभियान’ को बढ़ावा देने का काम सौंपा।

भले ही उन्होंने “कड़ी मेहनत” करके आजीविका कमाने का दावा किया

प्लम्बर”, तथ्य यह है कि उन्होंने सरे के गुरु नानक सिख मंदिर का अध्यक्ष बनने के लिए जबरन कब्जा कर लिया। पिछले कुछ वर्षों में, उन्हें नियमित रूप से भारत के महावाणिज्य दूतावास, वैंकूवर के सामने विरोध प्रदर्शन के हिस्से के रूप में देखा गया था।

About Swati Dutta

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com