Breaking News
Home / Uncategorized / 5 मुस्लिम राज्यो ने प्रधानमंत्री मोदी को किया सम्मानित

5 मुस्लिम राज्यो ने प्रधानमंत्री मोदी को किया सम्मानित

पाकिस्तान लगातार प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार की आलोचना करता आया है कि बीजेपी सरकार मुस्लिमों के विरोध में वही हमेशा हिंदुओं के हित में रहती है। लेकिन हम आपको बता दें कि दुनिया में 5 मुस्लिम देशों ने पीएम मोदी को सर्वोच्च सम्मान दिया है जिसमें बहरीन, संयुक्त अरब अमीरात, अफगानिस्तान, सऊदी अरब, मालदीव शामिल है। 


*बहरीन*
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को बहरीन के राजा हमद बिन ईसा बिन सलमान अल खलीफा द्वारा द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए, उनके प्रयासों के लिए सम्मानित किया गया है।बहरीन का दौरा करने वाले पहले भारतीय प्रधान मंत्री है, मोदी ने शनिवार रात को सम्मान प्राप्त किया जब उन्होंने बहरीन के राजा को बुलाया।

*संयुक्त अरब अमीरात(UAE)*

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान द्वारा यूएई के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ऑर्डर ऑफ जायद से सम्मानित किया गया।

*अफगानिस्तान*
अशरफ गनी ने पीएम मोदी को अफगानिस्तान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिया। अमीर अमानुल्लाह खान पुरस्कार -अधिकतम नागरिक सम्मान अफगान सरकार द्वारा अफगान नागरिक को और साथ ही विदेशियों को उनकी सेवाओं की सराहना के लिए दिया जाता है।

*सऊदी अरब*
सऊदी अरब ने अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान – किंग अब्दुलअज़ीज़ सैश – को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रदान किया।यह पुरस्कार आधुनिक सऊदी राज्य के संस्थापक अब्दुलअज़ीज़ अल सऊद के नाम पर है।

*मालदीव*
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश के दो दिवसीय राज्य के दौरे के दौरान मालदीव के सर्वोच्च सम्मान “नियम इज्ज़ुद्दीन का नियम” से सम्मानित किया गया।माले में एक समारोह के दौरान राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलीह द्वारा मोदी को प्रतिष्ठित पुरस्कार प्रदान किया गया।

Written by: Ayushi garg

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com