Breaking News
Home / ताजा खबर / ड्रैगन की 44 उड़ानों पर अमेरिका ने लगाया ब्रेक

ड्रैगन की 44 उड़ानों पर अमेरिका ने लगाया ब्रेक

संयुक्त राज्य अमेरिका ने बीजिंग की कार्रवाई के बाद अमेरिका से चीन के लिए 44 उड़ानों को रद्द कर दिया है। बता दें कि यूएस ने कोरोना वायरस के प्रसार का हवाला देते हुए यह कार्रवाई की है। वही चीन ने पिछले दिनों अमेरिका की डेल्टा एयरलाइंस, यूनाइटेड एयरलाइंस और अमेरिकन एयलाइंस के कुछ यात्रियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद इन कंपनियों की उड़ानों के चीन में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी थी। चीन के इस कदम को अमेरिका ने अनुचित बताया था।

अमेरिका द्वारा शुक्रवार को चीन की उड़ानों को रद्द करने का आदेश जारी कर दिया गया। अमेरिका के इस आदेश के बाद दोनों देशों के बीच चला आ रहा पुराना विवाद और अधिक बढ़ गया है। बताया जा रहा है कि अमेरिका द्वारा लिए गए फैसले को चीन ने जनहित के विरुद्ध बताया है। अमेरिकी आदेश के तहत 30 जनवरी से 29 मार्च के बीच एयर चाइना, चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस, चाइना सदर्न एयरलाइंस और शियामेन एयरलाइंस की 44 उड़ान रद्द की जाएंगी

खबरों के मुताबिक कार्रवाई के बाद चीन ने अधिकारियों और विशेषज्ञों का हवाला देते हुए बताया कि अमेरिका का यह कदम अनुचित है। अमेरिका द्वारा की गई कार्रवाई का दोनों देशों के बीच पहले से ही तंग उड़ान आपूर्ति पर भारी प्रभाव पड़ेगा।

इसके अलावा यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कुछ यात्रियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 31 दिसंबर से चीनी अधिकारियों ने 20 यूनाइटेड एयरलाइंस, 10 अमेरिकन एयरलाइंस और 14 डेल्टा एयर लाइन्स उड़ानों को निलंबित कर दिया है।

चीनी राजधानी ने कोरोना मामलों में वृद्धि के बीच पहले ही हजारों उड़ानों को निलंबित कर दिया है। और चीनी अधिकारियों ने कड़े सीमा प्रतिबंधों और लॉकडाउन के साथ सख्त “शून्य-कोविड” दृष्टिकोण अपनाया है।

About Swati Dutta

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com