Breaking News
Home / ताजा खबर / आचार संहिता के बीच भिवानी में पकड़ी गई शराब की बड़ी खेप, अंबाला से गुजरात जा रही थी भेजी

आचार संहिता के बीच भिवानी में पकड़ी गई शराब की बड़ी खेप, अंबाला से गुजरात जा रही थी भेजी

आचार संहिता के बीच पुलिस से बचने के लिए शराब तस्करों ने पशुचारे के बीच ही शराब भरकर गुजरात भेजने का प्लान बनाया। सीआईए टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर मुंढाल चौक पर ट्रक को काबू किया तो उसमें शराब की एक हजार पेटी यानि 12 हजार से अधिक बोतलें मिली। टीम मामले की जांच में जुटी है कि शराब कौन भेज रहा था। पुलिस ने मामले में दो व्यक्तियों को भी काबू किया है। आचार संहिता के कारण जिला पुलिस की ओर से जगह-जगह लगाए नाके शराब के अवैध तस्करों के लिए भी परेशानी बने हैं। इस कारण वे अब नए-नए तरीके अपना रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मंगलवार शाम को मुंढाल चौक नाके पर सामने आया। यहां पुलिस और सीआईए की टीम जांच कर रही थी। टीम को सूचना मिली कि एक ट्रक में भारी मात्रा में शराब आ रही है। जिसके बाद पुलिस ने गहनता से जांच की।


 

जांच के दौरान एक ट्रक पशुचारे से भरा आता दिखा। उसमें सब जगह कट्टों में पशुचारा ही नजर आ रहा था। मगर गहनता से जांच की गई तो उसमें चारे के पीछे शराब की पेटी दिखाई दी। जिसके बाद ट्रक को सदर थाने लाया गया। यहां सारा पशुचारा उतरवाकर देखा तो पीछे शराब की पेटियां भरी पड़ी थी। रात तक शराब पेटियों को उतारकर गणना का कार्य चल रहा था। करीब एक हजार पेटी शराब की ट्रक में थी और हरेक पेटी में शराब की 12 बोतलें थी।

अंबाला से गुजरात भेजी जा रही थी शराब : पुलिस ने ट्रक से दो लोगों राजस्थान के उदयपुर के कियाखेड़ा निवासी मांगेराम और उदयपुर के ही सिरकी निवासी कृष्ण कुमार को गिरफ्तार किया है। दोनों ने प्राथमिक पूछताछ में बताया कि वे अंबाला से शराब लेकर आए थे और गुजरात लेकर जा रहे थे। यह शराब किसकी है और किसे सप्लाई की जानी थी यह आरोपी नहीं बता सके।


 

दुर्गंध और पुख्ता सूचना के आधार पर पकड़ी गई शराब : पुलिस सूत्र बताते हैं कि पुलिस को पुख्ता सूचना मिली थी कि ट्रक में शराब है मगर इसमें पशुचारे के कट्टे भर रखे थे। ऐसे में शुरूआत के पशुचारे के कट्टे हटाए तो भी पता नहीं लगता। पशुचारे के बीच थोड़ी-थोड़ी शराब की दुर्गंध भी आ रही थी। संभवत: शराब की बोतलें टूटने या लीकेज के कारण यह दुर्गंध आ रही थी। इस कारण यह खेल पकड़ा गया।

हमें सूचना मिली थी कि शराब की बड़ी खेप भिवानी के रास्ते गुजरात भेजी जा रही है। इसी सूचना के आधार पर ट्रक की जांच की गई। जिसमें पशुचारे के पीछे शराब की अवैध पेटियां छिपाकर रखी मिलीं। एएसआई अनिल कुमार, सीआईए

 

Written by: Simran Gupta

https://www.youtube.com/watch?v=MsJvx3gn0R8

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com