Breaking News
Home / खेल / रोहित शर्मा की धुआंधार पारी, पंजाब को हराकर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज हुई मुंबई इंडियंस

रोहित शर्मा की धुआंधार पारी, पंजाब को हराकर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज हुई मुंबई इंडियंस

इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन अब धमाकेदार मुकाबलों को ठिकाना बन चुका है। मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रनों से करारी शिकस्त देकर टूर्नामेंट में शानदार वापसी की है। आईपीएल में अब तक खेले गए 4 मैचों में ये मुंबई की दूसरी जीत है। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने 45 गेंदों में 70 रन तो वहीं कीरोन पोलार्ड ने 20 गेंदों में 47 रनों और हार्दिक पांड्या ने 11 गेंदों में नाबाद 30 रनों की पारी खेली। इसी की बदौलत मुंबई की टीम ने 4 विकेट पर 191 रन बनाए।

वहीं मुंबई के दिए स्कोर का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम 8 विकेट पर 143 रनों पर ही सिमट गई। अपनी धुंआधार पारी के लिए कीरोन पोलार्ड (20 गेंदों में नाबाद 47 रन) को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। वहीं प्वाइंट्स टेबल में मुंबई इंडियंस अब सबसे ऊपर पहुंच चुकी है।

दरअसल 191 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब को मयंक अग्रवाल ने अच्छी शुरुआत दी। लेकिन 5वें और छठे ओवर में एक के बाद एक दो झटके लगने के बाद पंजाब की टीम दबाव में आ गई। 5वां ओवर करने आए बुमराह ने मयंक को बोल्ड कर दिया। मयंक ने 18 गेंदों में 3 चौके की मदद से 25 रन बनाए। इसके बाद क्रुणाल पंड्या ने छठे ओवर में करुण नायर को खाता खोलने से पहले ही बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। पंजाब का स्कोर दो विकेट पर 39 हो गया।

इसके बाद ग्लेन मैकसवेल 11 रनों पर राहुल चाहर, जबकि जेम्स नीशम को 7 रनों पर जसप्रीत बुमराह ने वापस भेज दिया। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की थोड़ी बहुत उम्मीद भी सरफराज खान के 7 रनों पर आउट होते ही खत्म हो गई। हालांकि पंजाब को संभालने की कोशिश कर रहे  कृष्णप्पा गौतम ने 13 गेंदों में 22 रन भी बनाए। मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह, जेम्स पैटिंसन और राहुल चाहर ने दो-दो विकेट झटके, जबकि ट्रेंट बोल्ट और क्रुणाल पंड्या को एक-एक विकेट मिला।

वहीं रोहित शर्मा ने पारी की पहली ही गेंद पर शानदार कवर ड्राइव से आईपीएल में 5000 रन पूरे कर लिए। रोहित से ज्यादा रन विराट कोहली और सुरेश रैना के ही नाम है।

उधर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं रही। शेल्डन कोटरेल ने क्विंटन डि कॉक को खाता खोलने से पहले ही पवेलियन वापस भेज दिया। वहीं मुंबई ने स्लॉग ओवर्स का अच्छे से इस्तेमाल किया । मुंबई का स्कोर 14वें ओवर के आखिर में तीन विकेट पर 87 रन था लेकिन पोलार्ड और रोहित ने रवि बिश्नोई को 15वें ओवर में एक एक छक्का लगाकर स्पीड तेज की। रोहित ने जिम्मी नीशम के फेंके 16वें ओवर में 22 रन बनाए। मुंबई ने आखिरी ओवर में 25 रन बनाए जब पोलार्ड ने कृष्णप्पा गौतम की आखिरी तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाए। पोलार्ड और पंड्या ने 19वें ओवर में 19 और 18वें ओवर में 18 रन बनाए। इन दोनों के बीच 5वें विकेट के लिए नाबाद 67 रनों की साझेदारी हुई।

यह भी पढ़ें: हवा में उड़ता आलीशान मोदी का बंकर 

यह भी पढ़ें: बिहार चुनाव: चिराग़ की चाल पर होगी शाह की शह?

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com