Breaking News
Home / ताजा खबर / अमित शाह ने दिल्ली में आज बैठक बुलाई

अमित शाह ने दिल्ली में आज बैठक बुलाई

गृहमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में आज बैठक बुलाई है। जिस बैठक में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस समेत अन्य बड़े नेता शामिल होंगे।
महाराष्ट्र में सीटों को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच अबतक सहमति कोई नहीं बन पाई है। इस तना-तनी के माहौल में गृहमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपना मुंबई दौरा फिलहाल रद्द कर दिया है। हम आपको बता दे शाह गुरुवार को मुंबई जाने वाले थे।


 

भाजपा और शिवसेना के बीच सीट बंटवारे को लेकर अंतिम दौर में पांच फॉर्मूले सामने थे, लेकिन किसी एक पर सहमति नहीं बन पाई। भाजपा 170-118 पर अड़ी है, जबकि शिवसेना ने स्पष्ट किया है कि भाजपा गठबंधन के समय किए गए 50-50 का वादा निभाए। सूत्रों का कहना है कि फार्मूले के साथ 10 ऐसी सीटें भी हैं जिन पर दोनों ही अपना दावा छोड़ना नहीं चाहते।

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे बुधवार को एक मंच पर भी आए लेकिन सीट बंटवारे को लेेकर उन्होंने चुप्पी बनाई रखी। नवी मुंबई में श्रमिकों के एक कार्यक्रम में शामिल हुए फडणवीस और उद्धव ने कहा कि उनकी पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ेंगी और गठबंधन की जीत का दावा भी किया लेकिन सीटों को लेकर बात कहां अटकी है इस पर कुछ नहीं बोला।


Image result for अमित शाह ने दिल्ली में आज बैठक बुलाई

 

ये हैं पांच फार्मूले
भाजपा-शिवसेना 135-135, साथी दल-18
भाजपा 170, शिवसेना 118, साथी दल-भाजपा के कोटे से
भाजपा 162, शिवसेना-126, साथी दल भाजपा के कोटे से
भाजपा 150, शिवसेना-120, साथी दल-18
भाजपा-145, शिवसेना-125, साथी दल-18

सीट बंटवारे को अंतिम रूप देने के लिए महाराष्ट्र भाजपा की कोर कमेटी क्षेत्रवार ताकत का आकलन करने में जुटी है। बीते मंगलवार रात को कमेटी की बैठक में इस पर विस्तृत चर्चा की गई। हालांकि पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बुधवार को कहा कि यह मुख्यमंत्री के साथ रुटीन बैठक थी।


उन्होंने कहा कि 2014 चुनाव में भाजपा को शहरी और ग्रामीण इलाके में फायदा हुआ था। ऐसे कई क्षेत्र हैं जहां भाजपा को अधिक काम करने की जरूरत है ऐसे में आकलन जरूरी है। साथ ही टिकट न मिलने पर पार्टी से बगावत की स्थितियों से निपटने के लिए भी रणनीति बनाना जरूरी है।

Written By: Ayushi Garg

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com