Breaking News
Home / खेल / शिखर धवन का आईपीएल में पहला शतक,धोनी के धुरंधरों को दी मात

शिखर धवन का आईपीएल में पहला शतक,धोनी के धुरंधरों को दी मात

आईपीएल का 13वां सीजन धमाकेदार मुकाबलों के साथ लगातार आगे बढ़ रहा है। 34वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से करारी शिकस्त दी है। दिल्ली ने चेन्नई को इस टूर्नामेंट में दूसरी बार हराया है। दिल्ली अब 9 में से 7 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज हो चुकी है। इस मैच में दिल्ली के लिए शिखर धवन ने ताबड़तोड़ 101 रनों की पारी खेली। आईपीएल में ये शिखर धवन का पहला शतक रहा। इस धमाकेदार पारी के लिए शिखर धवन को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

दरअसल चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। सीएसके ने दिल्ली को 180 रनों का अच्छा खासा टारगेट दिया। वहीं स्कोर का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने 5 विकेट गंवाकर 185 रन ठोक डाले और मैच पर अपना कब्जा कर लिया। वहीं दिल्ली के लिए मार्कस स्टोइनिस ने 24 और कप्तान श्रेयस अय्यर ने 23 रनों की पारी खेली। उधर चेन्नई की गेंदबाजी की बात करें तो दीपक चाहर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। इनके अलावा सैम करन, शार्दूल ठाकुर और ड्वेन ब्रावो को 1-1 विकेट हासिल हुआ। दिल्ली को आखिरी ओवर में जीत के लिए 17 रन चाहिए थे और एक बार ये जीत खासी मुश्किल लग रही थी। लेकिन अक्षर पटेल इस ओवर में 4 बॉल खेलीं और 3 छक्के लगाकर मैच को दिल्ली के पक्ष में कर दिया। हालांकि दिल्ली की शुरुआत काफी खराब रही और टीम को पृथ्वी शॉ अजिंक्य रहाणे के तौर पर बड़े झटके लगे। लेकिन शिखर धवन ने एक छोर संभाले रखा और धमाकेदार पारी के साथ टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया।

वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स की भी शुरुआत काफी खराब रही थी। पारी की दूसरी बॉल पर ही ओपनर सैम कुर्रन बिना खाता खोले विकेट गंवा बैठे। हालांकि डु प्लेसिस ने 58 रनों की पारी खेलकर टीम को संभाला। इसके बाद शेन वॉटसन 36 रनों के स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी भी कुछ खास नहीं कर सके। धोनी की टीम ने 4 विकेट गंवाकर 179 रन बनाए। वहीं अंबाती रायडू ने 45, वॉटसन ने 36 और रविंद्र जडेजा ने 33 रनों की पारी खेली। उधर दिल्ली की गेंदबाजी की बात करें तो एनरिच नोर्तजे ने 44 रन देकर 2 विकेट झटके। कगिसो रबाडा और तुषार देशपांडे 1-1 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com