Breaking News
Home / ताजा खबर / हैदराबाद नगर निगम चुनावों में असदुद्दीन ओवैसी सहित दिग्गजों ने डाले वोट

हैदराबाद नगर निगम चुनावों में असदुद्दीन ओवैसी सहित दिग्गजों ने डाले वोट

तेलंगाना में आज हैदराबाद नगर निगम के चुनाव के लिए मतदान जारी है।  यहां सुबह सात बजे से लोग कतारों में वोट देने के लिए लगे हुए हैं। इसी के लिए केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी, असदुद्दीन ओवैसी समेत कई नेताओं ने वोट डाले।

बता दें कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में 150 वार्ड हैं। और इसमें मेयर का पद इस बार महिला के लिए आरक्षित है। इस बार देश में फैली कोरोना महामारी को देखते हुए बैलट पेपर से चुनाव कराए जा रहे हैं। चुनावों का परिणाम चार दिसंबर को घोषित किया जाएगा। 

तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली ने हैदराबाद में ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के लिए अपना वोट डाला। तेलंगाना में अब तक आए आंकड़ों के मुताबिक 9 बजे तक 9 फीसद से 4.2 फीसद वोटिंग हुई। इसके साथ ही तेलंगाना में टीआरएस नेता के कविता ने ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन हैदराबाद में अपना वोट डाला। और लोगों से अपील की कि हैदराबाद के लोग आएं और वोट करें।

आज का ये चुनाव सुबह 7 बजे से शुरू हुआ है और शाम 6 बजे तक चलेंगे। इसके लिए 9,101 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जा रहे हैं। जीएचएमसी चुनाव के लिए 74,67,256 लोग अपना वोट डालने के पात्र हैं। निर्वाचक मंडल में 38,89,637 पुरुष और 35,76,941 महिलाएं एवं 678 अन्य शामिल हैं।

चुनावों की बात करें तो ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के चुनाव में इस बार कुल 1,122 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इसमें  टीआरएस के 150 प्रत्याशी, भाजपा के 149, कांग्रेस के 146, तेदेपा के 106, एआईएमआईएम के 51, भाकपा के 17,  माकपा के 12 और अन्य मान्यता प्राप्त क्षेत्रीय दलों के 76 और 415 निर्दलीय उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com