Breaking News
Home / खेल / दक्षिण अफ्रीका के लिए बुरी खबर, चोटिल होकर एडन मार्करम टेस्ट से हुए बाहर

दक्षिण अफ्रीका के लिए बुरी खबर, चोटिल होकर एडन मार्करम टेस्ट से हुए बाहर

भारत के खिलाफ 19 अक्टूबर से शुरू होने वाले तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच से ठीक पहले दक्षिण अफ्रीका के लिए बुरी खबर आई है। मेहमान टीम के मुख्य सलामी बल्लेबाज एडन मार्करम चोटिल होकर रांची टेस्ट से बाहर हो चुके हैं। पुणे टेस्ट में दाई कलाई में लगी चोट के चलते मार्करम आखिरी मैच नहीं खेल पाएंगे। फिलहाल उनकी जगह पर किसी दूसरे खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया गया है।


 

पुणे टेस्ट में आउट होने के बाद गुस्से में अपना हाथ किसी भारी चीज पर मारने के बाद एडन के दाएं हाथ की कलाई में चोट लग गई है। टीम के डॉक्टर की माने को स्वदेश लौटने के बाद मार्करम अपने कलाई की टूटी हड्डी की पूरी जांच कराएंगे। इस तरह बीच सीरीज में बाहर होने के बाद सलामी बल्लेबाज ने निराशा जताई।

दरअसल, पुणे में खेले दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों में वह खाता खोले ही आउट हो गए थे, जिसमें अफ्रीका को एक पारी और 137 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। मार्करम दूसरी पारी में एलबीडब्ल्यू आउट हुए थे, ऑनफील्ड अंपायर ने उन्हें आउट करार दे दिया था। साथी खिलाड़ी डीन एल्गर से बात करने के बाद उन्होंने रिव्यू नहीं लिया। हालांक रिप्ले में साफ था कि वह नॉटआउट थे।


विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टेस्ट की दोनों पारियों में भी मार्करम फेल हुए थे, उन्होंने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 39 रन का योगदान दिया था। पहला टेस्ट मैच विशाखापट्टनम में खेला गया था, जिसे भारत ने 203 रनों से अपने नाम किया था। भारतीय टीम सीरीज में पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है।

Written by: prachi jain

https://www.youtube.com/watch?v=ApoJxwwSFKI&t=18s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com