Breaking News
Home / गैजेट / Whats App यूज़र्स के लिए बुरी ख़बर, 100 मैसेज भेजने पर होगी कानूनी कार्रवाई

Whats App यूज़र्स के लिए बुरी ख़बर, 100 मैसेज भेजने पर होगी कानूनी कार्रवाई

फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने बड़ा कदम उठाते हुए बल्क मैसेज भेजने वाले अकाउंट के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी में है। व्हाट्सएप ने अपने ब्लॉग में कहा है कि वह ऐसे व्हाट्सएप अकाउंट को बंद कर देगा जो थोक में मैसेज भेजते हैं।

इसके अलावा उन लोगों के अकाउंट के खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा जो फटाफट ग्रुप बनाते हैं। हालांकि व्हाट्सएप का फैसला फिलहाल सिर्फ व्हाट्सएप के बिजनेस अकाउंट के लिए ही है।

उदाहरण के तौर प यदि कोई व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट पांच मिनट पहले ही बना है और उस अकाउंट से 15 सेकेंड के अंदर 100 मैसेज भेजे जाते हैं तो कंपनी उस अकाउंट के खिलाफ कार्रवाई करेगी। कंपनी उस अकाउंट को बंद भी कर सकती है।

 


 

इसके अलावा मिनटों में दर्जनों ग्रुप बनाने वाले व्हाट्सएप अकाउंट भी निशाने पर रहेंगे। दरअसल व्हाट्सएप ने यह फैसला स्पैम मैसेज पर लगाम लगाने के लिए लिया है। व्हाट्सएप का यह नियम सात दिसंबर से लागू हो गया है।

गौरतलब है कि कुछ महीने पहले ही व्हाट्सएप ने स्पैम और थोक मैसेज पर लगाम लगाने के लिए थोक में मैसेज फॉरवर्डिंग को बंद कर दिया है। ऐसे में यूजर्स एक बार में सिर्फ पांच लोगों को ही कोई मैसेज फॉरवर्ड कर सकते हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=9vnE5fG9kPQ&t=6s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com