Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / सपा और बसपा में महागठबंधन के बिच अब घमासान शुरू …

सपा और बसपा में महागठबंधन के बिच अब घमासान शुरू …

लोकसभा चुनाव के सरगर्मी के बिच एक बार फिर सियासत की आग ने तेजी पकड़ ली है. उत्तर प्रदेश में कल होने जा रहे महागठबंधन का एलान एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती कल दोपहर एक मंच से इसकी घोषणा करने जा रहे हैं. इन सबके बिच गठबंधन में शामिल राष्ट्रीय लोकदल ने इस एलान से पहले सीटों का दाव खेला है.

दरअसल अखिलेश और माया के फॉर्मूले से नाखुश मसूद अहमद ने 6 सीटों की शर्त रखी है. आरएलडी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि उनकी पार्टी प्रदेश की छह सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है. इसके साथ ही उन्होंने बताया की उनको शनिवार को होने वाले प्रेस कॉन्फ्रेस के लिए न्योता नहीं मिला है.

 

हालांकि पार्टी के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी कल राजधानी लखनऊ में रहेंगे और दोनों नेताओं से बाद में मुलाकात भी कर सकते हैं. मंगलवार को जयंत चौधरी ने एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से उनके कार्यालय में मुलाकात भी की थी.  वही आरएलडी चीफ अजित से जब बात की गई तो उन्होंने कहा की अभी तक सीटों को लेकर कोई बात चित नहीं हुई है.

इसपे गठबंधन के साथियों से बातचीत के बाद ही इस पर फैसला होगा तभी कुछ कहा जा सकता है. एसपी-बीएसपी प्रमुख की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की मुझे जानकारी नहीं है. जानकारी के अनुसार मायावती RLD को 3 सीटों से ज्यादा देने के लिए राजी नहीं हैं, जबकि आरएलडी कम से कम छह सीटें चाहती है. तो आप समझ सकते है की एक तरफ तो पार्टी में गठबंधन की तैयारी हो रही है और दूसरी तरफ पार्टी में घमासान भी शुरू कहो चूका है.

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com